Move to Jagran APP

पुंछ में लोक अदालत में 181 मामलों का निपटारा

संवाद सहयोगी पुंछ जिला एवं सत्र न्यायाधीश मदन लाल की अध्यक्षता में जिला न्यायालय परिसर पुंछ में

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 02:03 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:18 AM (IST)
पुंछ में लोक अदालत में 181 मामलों का निपटारा
पुंछ में लोक अदालत में 181 मामलों का निपटारा

संवाद सहयोगी, पुंछ : जिला एवं सत्र न्यायाधीश मदन लाल की अध्यक्षता में जिला न्यायालय परिसर पुंछ में शनिवार को एक राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत में न्यायिक अधिकारी, बार सदस्य, बैंक कर्मचारियों के इलावा सथानीय लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।

prime article banner

राष्ट्रीय लोक अदालत की अध्यक्षता करते हुए न्यायाधीश मदन लाल ने सकारात्मकता पर प्रकाश डाला। लोक अदालत के पहलुओं और इसे समय की आवश्यकता के रूप में वर्णित किया और सामान्य रूप से जोर दिया कि इन लोक अदालत का लाभ लेने के लिए सार्वजनिक रूप से आगे आना चाहिए। लोक अदालत के पहलुओं और समय की आवश्यकता को देखते हुए जिला मुख्यालय में दो बेंचों का गठन किया गया था। पहले पीठ की अध्यक्षता जिला न्यायाधीश मदन लाल द्वारा की गई। दूसरे बेंच की अध्यक्षता सीजेएम न्यायाधीश सोम लाल की अध्यक्षता में की गई। जबकि सुरनकोट में न्यायाधीश आशान उल हक के नेतृत्व में लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिले में कुल 220 मामले उठाए गए, जिनमें से 181 मामलों का निपटारा किया गया, जिसमें 26 क्रिमिनल केस, 12 सिविल केस शामिल थे। इसके अलावा 42,00,493 रुपये का जुर्माना भी वसूल किया गया, जिसे सरकारी खजाने में जमा करने का आदेश दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.