जम्मू, एजेंसी/ब्‍यूरो। भारतीय सेना की ओर से रविवार सुबह टंगडार सेक्टर से गुलाम कश्मीर में आतंकी ठिकानों को ध्‍वस्‍त किए जाने के बावजूद पाकिस्तानी सेना की बौखलाहट थम नहीं रही है। पाकिस्‍तानी फौज ने मेंढर के बालाकोट सेक्‍टर में मंगलवार को भी गोलीबारी की। भारतीय सेना ने पाकिस्‍तानी फौज की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इससे पहले पाकिस्‍तान ने सोमवार देर रात को भी पुंछ में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार से भारी गोलाबारी की। भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी रेंजर्स की कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भारी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों करमारा गांव में पाकिस्‍तानी मोर्टार के तीन गोलों को मंगलवार को निष्क्रिय कर दिया जो आबादी क्षेत्र में गिरे थे।

देर रात तक पाकिस्‍तानी रेंजर्स और बीएसएफ के बीच गोलाबारी जारी रही। पाकिस्तानी सेना ने रविवार देर रात को ही राजौरी के नौशहरा के भवानी सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी थी। सोमवार शाम करीब चार बजे पाक ने पुंछ के किरनी और शाहपुर सेक्टर में भी भारी गोलाबारी शुरू कर दी। पाकिस्तानी सेना ने पहले सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया और उसके बाद रिहायशी क्षेत्रों पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। पाकिस्तानी की इस साजिश से पहले से ही अलर्ट भारतीय सेना ने उसे कड़ा जवाब देना शुरू कर दिया। देर शाम तक दोनों तरफ से जारी गोलाबारी में फिलहाल किसी नुकसान की सूचना नहीं है।

सूत्रों के अनुसार, पाक सेना गोलाबारी की आड़ में आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही थी, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम बना दिया। भारतीय सेना ने अपने कड़े प्रहार से गत रविवार को गुलाम कश्मीर की लीपा और नीलम घाटी में चार आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। इसमें पाक सेना के करीब 10 सैनिक और 20 से ज्यादा आतंकी भी मारे गए थे। ऐसा कर भारतीय सेना ने चंद घंटों में अपने दो जवानों की शहादत का बदला भी ले लिया था। सूत्रों की मानें तो पाकिस्‍तान ने पीओके में तोपों की तैनाती शुरू कर दी है। यही नहीं उसने अपनी सैनिकों की संख्‍या भी बढ़ा रहा है। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप