जागरण संवाददाता, पुंछ : राज्यपाल शासन लागू होने के बाद पहली बार पुंछ दौरे पर पहुंचे राज्यपाल एनएन वोहरा ने जिले के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जिले में विकास कार्यो को गति देने के लिए 6.5 करोड़ रुपये अतिरिक्त जारी किए। इसके साथ उन्होंने विधायकों व एमएलसी से भी बैठक करउनकी मांगे सुनी और हल करने का आश्वासन दिया।

डाकबंगला में पहुंचकर उन्होंने पुंछ के विधायक शाह मुहम्मद तांत्रे, मेंढर के विधायक जावेद राणा, सुरनकोट के विधायक अकरम खान, एमएलसी प्रदीप शर्मा, एमएलसी शहनाज गनेई, एमएलसी यशपाल शर्मा से मुलाकात की।

राज्यपाल वोहरा ने जिला आयुक्त पुंछ राहुल यादव को कहा कि जिले में सुरक्षा को लेकर जो भी कार्य हुए है उसका आडिट खुद करें। इसके साथ उन्होंने पीएचई विभाग के मुख्य अभियंता को निर्देश जारी कर कहा कि जिले में सभी फिल्टर प्लांट की आडिट किया जाए। जम्मू यूनिवर्सिटी के सैटेलाइट कैंपस के प्रथम चरण के कार्य को शुरू करने के लिए 1.37 करोड़ रुपए जारी किए तथा कहा कि जल्द से जल्द इसका कार्य पूरा किया जाए। राज्यपाल ने कहा कि क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या को दूर करने के लिए एक सौ हैंडपंप मंजूर किए गए है जो तीन माह के अंदर लग जाने चाहिए।

राज्यपाल ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को तीस नवंबर तक मनकोट पुल और 31 दिसंबर तक मंडी पुल का निर्माण पूरा कराने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर राज्यपाल के सलाहकार बीबी व्यास, योजना एवं विकास विभाग के प्रधान सचिव रोहित कंसल भी मौजूद थे।

--

मुगल रोड से गए कश्मीर

राज्यपाल सोमवार सुबह विशेष विमान से पुंछ पहुंचे थे। जब वापस कश्मीर जाने का समय आया तो बारिश के कारण उनका जहाज उड़ान नहीं भर पाया। इसके बाद राज्यपाल मुगल रोड से कश्मीर रवाना हुए। प्रशासन ने पूरे मार्ग पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर रखे थे।

Posted By: Jagran