मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, पुंछ : पाक सेना ने लगातार दूसरे दिन भी पुंछ में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। बुधवार को पाक सेना ने गुलपुर सेक्टर में गोलाबारी की थी और बृहस्पतिवार सुबह किरनी सेक्टर में फायरिंग की। सूत्रों के अनुसार पाक सेना फायरिंग के बहाने आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसाने के फिराक में है। भारतीय सेना ने भी इस फायरिंग का मुंह तोड़ जवाब दिया और पाक के मंसूबों को विफल कर दिया।

इधर, दो दिन से जारी गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में काफी दहशत का माहौल बना हुआ है।

सुबह पांच बजे के करीब पाक सेना ने एकाएक सैन्य चौकियों को निशाना बनाने के साथ साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी को शुरू कर दिया। उसी समय भारतीय सेना द्वारा भी जवाबी कार्रवाई को शुरू कर दिया, लेकिन इसके बावजूद भी पाक सेना भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी को दोपहर तक जारी रखे रही।

वहीं सूत्रों का कहना है कि खराब मौसम की आड़ में पाक सेना आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही है जिसे भारतीय सेना द्वारा सफल नहीं होने दिया जा रहा है। कश्मीर में बर्फबारी के बाद अब नियंत्रण रेखा के रास्ते आतंकियों की घुसपैठ आसान नहीं है। ऐसे में अब मैदानी क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते घुसपैठ के प्रयास किए जा रहे हैं।

----

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप