संवाद सहयोगी, पुंछ : कृषि विभाग पुंछ द्वारा दो सप्ताह के लिए कृषि मेले का आयोजन किया गया है। इस मेले में कृषि विभाग के अलावा बागवानी, पशुपालन, भेड़ पालन, जम्मू और कश्मीर बैंक के सहयोग से कृषि विभाग द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला आयुक्त राहुल यादव रहे, जिन्होंने रिबन काटकर किसान मेले का उद्घाटन किया।

इस दौरान कृषि विभाग के मुख्य अधिकारी ने बताया कि इस किसान मेले के आयोजन का मुख्य उद्देश्य कृषि क्षेत्र में प्रगति को बढ़ाना, किसानों की आय को दोगुना करना और किसान क्रेडिट कार्ड, पीएम किसान योजना तथा अन्य कृषि संबंधित कल्याणकारी योजनाओं के बारे में किसानों को जागरूक करना है। इस अवसर पर जिला आयुक्त ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा की सभी किसानों और खासकर पंचों, सरपंचों को इस मेले में भाग लेना चाहिए, ताकि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के प्रति जागरूक हों। तभी पंच, सरपंच अपने इलाके के किसानों को लाभ पहुंचाने में सरकार का सहयोग कर किसान मेले को सफल बनाने के लिए सक्रिय भूमिका निभा सकेंगे। यह किसान मेला सात जुलाई से लेकर 21 जुलाई तक चलेगा, जिसमें किसानों को कृषि से संबंधित जानकारी दी जाएगी।

इस अवसर पर बागवानी, पशुपालन, भेड़ पालन, बैंक, कृषि विभाग के उच्च अधिकारियों ने किसानों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए कहा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस