संवाद सहयोगी, पुंछ : पुंछ को कश्मीर से जोड़ने वाली लोरन से तंगमार्ग सड़क का कार्य जल्द पूरा करने की जम्मू कश्मीर इंसाफ मूवमेंट ने मांग उठाई है। पुंछ जिले की मंडी तहसील के लोरन के सिब गांव वासियों द्वारा जम्मू कश्मीर इंसाफ मूवमेंट के चेयरमैन जावेद रेशी के नेतृत्व में बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

बैठक की अध्यक्षता सेवानिवृत्त प्रिसिपल शेख मुहम्मद युसूफ ने की। इस अवसर पर एसएम युसूफ, मुहम्मद जफर, इब्राहिम सहित लोरन के आम नागरिकों ने लोरन से तंगमर्ग सड़क का रुका कार्य जल्द से जल्द शुरू करने की मांग उठाई। उल्लेखनीय हैं कि लोरन से तंगमर्ग सड़क का निर्माण कार्य नवंबर 2015 को शुरू किया गया था। जिसका उद्घाटन जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. मुफ्ती मुहम्मद सईद ने किया था और तीन साल के भीतर इस कार्य को पूरा करना था जो अभी तक लटका हुआ है, जिसे दोबारा शुरू करने की मांग उठाई गई।

इस अवसर पर जम्मू कश्मीर इंसाफ मूवमेंट के चेयरमैन जावेद रेशी ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वह इस मामले को जिला विकास आयुक्त और जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल के पास ले जाएंगे और इस मुद्दे को सुलझाने का प्रयास करेंगे।

रेशी ने बताया कि किसी भी आपात स्थिति के लिए चिकित्सा उपचार के लिए श्रीनगर पहुंचने के लिए यह सड़क सबसे छोटी अवधि है वाला मार्ग हैं क्योंकि जम्मू मंडी से 270 किलोमीटर से अधिक है, जबकि श्रीनगर इस सड़क से लगभग 85 किलोमीटर है आपातकालीन और जरूरत पड़ने पर यहां के लोगों को कम समय में उचित चिकित्सा के लिए कश्मीर ले जाया जा सकता है और कम समय में उचित चिकित्सा देकर कितने लोगों की जान बचाई जा सकती हैं। उन्होंने उपराज्यपाल, केंद्र सरकार से इस सड़क के लिए और अधिक धनराशि जारी करने और बिना किसी रुकावट के इस सड़क को पूरा करने की अपील की है।

Edited By: Jagran