Move to Jagran APP

अनुच्छेद 35ए के लिए लड़ी जाएगी जंग : उमर

जागरण संवाददाता, राजौरी : पीडीपी सत्ता में रहने के लिए अनुच्छेद 35ए पर ऊपरी मन से विरोध क

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Aug 2017 03:01 AM (IST)Updated: Mon, 28 Aug 2017 03:01 AM (IST)
अनुच्छेद 35ए के लिए लड़ी जाएगी जंग : उमर
अनुच्छेद 35ए के लिए लड़ी जाएगी जंग : उमर

जागरण संवाददाता, राजौरी : पीडीपी सत्ता में रहने के लिए अनुच्छेद 35ए पर ऊपरी मन से विरोध कर रही है। इसलिए पीडीपी पर विश्वास नहीं किया जा सकता। नेशनल कांफ्रेंस ने फैसला किया है कि अपने पैसे से देश का बेहतर वकील करके 35ए को बचाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती देगी। इसे बचाने के लिए पूरी जंग लड़ी जाएगी। राज्य के लोग भी चाहते है कि अनुच्छेद 35ए को न हटाया जाए।

loksabha election banner

यह बातें पुंछ में जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहीं। राजौरी, पुंछ के पांच दिवसीय दौरे के पहले दिन उमर ने पुंछ में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र व राज्य की गठबंधन सरकार राज्य को मिले विशेष अधिकारों को समाप्त करने के लिए दिन-रात प्रयास में है। अनुच्छेद 35ए को तोड़ने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। अब यह मामला सर्वोच्च न्यायालय में है और दीपावली के बाद इस पर सुनवाई होनी है। इस मामले को चुनौती देने के लिए नेकां देश का सबसे बड़ा वकील अपने पैसे से करेगी और 35ए को हटाने से बचाएगी। इसके लिए आम जनता का भी सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि पीडीपी विश्वास के काबिल नहीं है। पीडीपी ऊपर से 35ए पर बोल रही है, जबकि अंदर से भाजपा और नागपुर के इशारे पर कार्य कर रही है।

उमर ने कहा कि 35ए को बचाने के लिए के लिए आम लोगों को जागरूक करने के लिए मैं आपके बीच आया हूं। इस मुद्दे पर नेकां ने अपने ही दम पर जंग का आगाज किया है। अगर 35ए टूट जाता है तो जो हक हम लोगों को मिले हैं वह भी खत्म हो जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर 35ए को टूटने नहीं देंगे। केंद्र ने राज्य के विकास के लिए काफी पैसा दिया, लेकिन किसी भी क्षेत्र में विकास नजर नहीं आता। वही कार्य नजर आते हैं जो पहले हुए हैं। यह सरकार लोगों को गुमराह कर रही है। अब राज्य के लोग इस सरकार की बातों में आने वाले नहीं है। उमर सोमवार को मेंढर में 35ए के मुद्दे को लेकर लोगों के बीच जाएंगे।

इस मौके पर नेकां के प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र ¨सह राणा, पूर्व विधायक एजाज जान, पूर्व विधायक ठाकुर रछपाल ¨सह, मुश्ताक बुखारी के साथ पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.