Move to Jagran APP

बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई

संवाद सहयोगी पुंछ सुंदरबनी कस्बे में बुधवार को बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाले वाहन

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 06:26 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 06:26 AM (IST)
बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाले  वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई
बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई

संवाद सहयोगी, पुंछ : सुंदरबनी कस्बे में बुधवार को बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाले वाहन चालकों के खिलाफ यातायात विभाग ने कार्रवाई की। इस दौरान बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाले 40 वाहन चालकों की मौके पर ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की रसीद काटी गई और एक मोटरसाइकिल सीज की गई। इसके साथ ही वाहन चालकों को जल्द हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के प्रति जागरूक किया गया।

loksabha election banner

आरटीओ जम्मू घनश्याम सिंह के नेतृत्व में यातायात विभाग ने सुंदरबनी के कठानू, जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नाके लगाकर वाहनों की जांच शुरू की तो वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। इस मौके पर एआरटीओ राजौरी शम्मी शर्मा व ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रधान संजय शर्मा भी मौजूद रहे। इस दौरान आरटीओ जम्मू घनश्याम सिंह ने कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट के तहत वाहन चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए एचएसएनपी को अनिवार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि इस नंबर प्लेट को बदला नहीं जा सकता। अक्सर देखा जाता है कि वाहन चोरी होने के बाद सबसे पहले चोरों की ओर से नंबर प्लेट बदली जाती है, ताकि वाहन की पहचान न हो सके। उन्होंने वाहन चालकों से अपील करते हुए कहा कि जिन वाहन चालकों ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट अभी तक नहीं लगाई है, के जल्द इसे लगा लें, वरना बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाले वाहनों को जब्त कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आगे यदि वाहन चालकों ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट जल्द नहीं लगवाए तो सख्ती बरतते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अभी तो विभाग चेतावनी दे रहा। आगे वाहन चालक सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.