Move to Jagran APP

Poonch News: तेंदुए के हमले में पांच बकरियों की मौत, एक घायल

लगभग दस बजे पशुशाला की तरफ से बकरियों की अजीब सी आवाजें आई और पशुशाला की तरफ हरकत देखा। हम सब लाइटें लेकर जैसे ही पशुशाला में पहुंचे तो तेंदुआ एक बकरी को लेकर पशुशाला से भाग गया।

By Edited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 07:21 AM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 07:38 AM (IST)
Poonch News: तेंदुए के हमले में पांच बकरियों की मौत, एक घायल
थोड़ी दूरी पर तेंदुआ घायल बकरी को छोड़ कर भाग गया।

संवाद सहयोगी, पुंछ : जिले की मेंढर तहसील के सीमावर्ती गांव बनलोई में तेंदुए ने मवेशियों पर हमला कर पांच बकरियों को मार डाला, जबकि तेंदुए के हमले में एक बकरी घायल हो गई।

loksabha election banner

पिछले कई महीनों से जंगली जानवरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। जंगली जानवर गांव में आकर रिहायशी इलाकों में मवेशियों पर हमले कर रहे हैं। वीरवार की मध्य रात्रि को मेंढर तहसील के सीमावर्ती गांव बनलोई में मुहम्मद रफीक पुत्र दीन मुहम्मद के पशुशाला में रात को लगभग दस बजे तेंदुए ने मवेशियों पर हमला कर पांच बकरियों को मार डाला।

मुहम्मद रफीक के अनुसार रात्रि नौ बजे के करीब उसका बेटा सभी मवेशियों को पशुशाला में बंद कर खाना खाने के लिए आया था। अभी वे लोग खाना खा रहे थे कि लगभग दस बजे पशुशाला की तरफ से बकरियों की अजीब सी आवाजें आई और पशुशाला की तरफ हरकत देखा। हम सब लाइटें लेकर जैसे ही पशुशाला में पहुंचे तो तेंदुआ एक बकरी को लेकर पशुशाला से भाग गया। लेकिन जैसे ही हम लोगों ने शोर किया और तेंदुए का पीछा किया तो थोड़ी दूरी पर तेंदुआ घायल बकरी को छोड़ कर भाग गया।

पशुशाला में जाकर देखा तो पांच बकरियां वहां मरी हुई थीं। इससे पहले भी कई बार जंगली जानवर स्थानीय लोगों व मवेशियों पर हमले कर चुके हैं। उसने वन विभाग से जंगली जीवों के आबादी वाले हिस्से में आने से रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है। इसके साथ ही प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग की है।

उसने कहा कि जंगली जानवर आए दिन नुकसान पहुंचाते हैं और प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.