संवाद सहयोगी, पुंछ : जम्मू संभाग के पुंछ जिले के सुरनकोट तहसील क्षेत्र में हिल काका और छोटिया वाली ढोक के जंगलों में सुरनकोट पुलिस की एसओजी पार्टी और भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल बटालियन के जवानों ने संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान आतंकी ठिकाना ध्वस्त कर हथियार बरामद किया।

एसएसपी पुंछ रमेश कुमार अंग्राल ने बताया कि सुरक्षाबलों को हिल काका इलाके में आतंकी ठिकाने की सूचना मिली, जिसपर कार्रवाई करते हुए सोमवार देर शाम सुरक्षाबलों ने पुलिस के साथ हिल काका के छोटिया वाली ढोक के जंगली इलाकों तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान जंगल में मवेशी और भेड़-बकरी चराने वाले बक्करवालों पर नजर रखी गई। कई लोगों से पूछताछ भी की गई। कुछ लोगों के पहचानपत्र भी देखे गए। सुरनकोट के इन घने जंगली इलाकों में चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने मंगलवार दोपहर तक जंगली इलाकों को खंगाला। दोपहर बाद सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी और गुफा में आतंकियों द्वारा बनाए गए ठिकाने से एक पीका राइफल, 7.62 एमएम की 212 गोलियां बरामद की गई। सुरनकोट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई है कि हथियार वहां कैसे पहुंचे।

वर्ष 1998 से लेकर 2007 तक इन जंगलों में भारी संख्या में आतंकी मौजूद रहते थे और कई आतंकी ठिकाने बनाए थे। हिल काक के जगंली इलाकों में कई आतंकी प्रशिक्षण केंद्र भी चल रहे थे। उस समय अलग-अलग मुठभेड़ों में लश्कर के अलावा कई आतंकी संगठनों के अनके खूंखार आतंकी मारे गए थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस