Move to Jagran APP

Ceasefire Violation: पाक सेना ने एलओसी से आइबी तक की भारी गोलाबारी

Ceasefire Violation. पाक सेना ने एलओसी से सटे पुंछ जिले के शाहपुर किरनी सेक्टर में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 07:57 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 07:57 PM (IST)
Ceasefire Violation: पाक सेना ने एलओसी से आइबी तक की भारी गोलाबारी
Ceasefire Violation: पाक सेना ने एलओसी से आइबी तक की भारी गोलाबारी

जेएनएन, पुंछ/कठुआ। Ceasefire Violation. पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को भी नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) तक भारी गोलाबारी की। गोलाबारी से कोई नुकसान नहीं हुआ। भारतीय सेना ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। पाक सेना ने सोमवार शाम एलओसी से सटे पुंछ जिले के शाहपुर किरनी सेक्टर में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। थोड़ी देर बाद पाक सेना ने रिहायशी क्षेत्रों में भी मोर्टार दागने शुरू कर दिए। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी, लेकिन पाक सेना अभी भी गोलाबारी कर रही है।

loksabha election banner

पाक सेना कई दिनों से इस सेक्टर में गोलाबारी कर रही है, जिससे लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे जिला कठुआ के हीरानगर सेक्टर के मनयारी व पानसर गांवों में पाकिस्तानी रेंजर्स ने रविवार रात से सोमवार सुबह तक गोलाबारी की। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। पाक रेंजर्स ने रविवार की रात करीब नौ बजे अपने बीका चक पोस्ट से मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलाबारी शुरू कर दी, जो सोमवार सुबह पांच बजे तक रुक-रुक कर जारी रही। गोलाबारी से भारतीय क्षेत्र में कोई नुकसान नहीं हुआ। सुबह बीएसएफ की 19 बटालियन, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप व बॉर्डर पुलिस ने मनयारी, पानसर क्षेत्र में संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया, लेकिन कुछ नहीं मिला।

पाकिस्तानी सेना ने लगातार चौथे दिन रविवार को भी जम्मू संभाग के पुंछ जिले के बाडी चेचिया, किरनी और कस्बा सेक्टर में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में भारी गोलाबारी की। कस्बा क्षेत्र में एक मस्जिद और कुछ मकानों को भी नुकसान पहुंचा। इसके बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की दो चौकियों को तबाह कर दिया। वहीं जम्मू के कठुआ जिले के हीरानगर में रात को अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) पर पाक रेंजर्स ने गोलाबारी की। दोपहर लगभग करीब 1:35 पर पाक सैनिकों ने बांडी चेचिया, किरनी और कस्बा में मोर्टार दागने शुरू कर दिए।

जम्मू-कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.