संवाद सहयोगी, पुंछ : नशा हमारे परिवार और समाज के लिए घातक है। नशे के आदी होकर ही युवा आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते हैं। इससे जहां परिवार की बेइज्जती होती है, वहीं युवा मानसिक रोगी बन जाता है। परिवार की आर्थिक स्थिति भी कमजोर हो जाती है। ऐसे में युवाओं को अपने स्वास्थ्य, परिवार और समाज की बेहतरी के बारे में सोचते हुए नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहना चाहिए। यह बात एसएचओ मेंढर ताहिर खान ने पुंछ जिला के ब्वॉयज हायर सेंकेडरी स्कूल मेंढर में कही। वह यहां बच्चों को नशे के नुकसान के बारे में जागरूक कर रहे थे।

उन्होंने बच्चों के साथ पुलिस का मोबाइल नंबर शेयर करते हुए कहा कि अगर आपको कोई भी नशे का कारोबार करते दिखे तो वह उस नंबर पर पुलिस से शिकायत करें। पुलिस तत्काल नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। इस दौरान बच्चों ने कस्बे में जागरूकता रैली भी निकाली। रैली के दौरान बस स्टैंड मेंढर में भी लोगों को नशे के दुष्परिणाम के बारे में जागरूक करते हुए क्षेत्रों के लोगों को ड्रग्स के दुरुपयोग और समाज व समुदाय और राष्ट्र पर इसके दुष्प्रभाव की जानकारी दी। लोगों से आह्वान किया कि नशीले पदार्थो का बहिष्कार कर एक बेहतर राष्ट्र का निर्माण में अपना योगदान दें।

कार्यक्रम को एसडीपीओ मेंढर नीरज पडियार, स्कूल प्रधानाचार्य लतीफ चौधरी भी लोगों को संबोधित किया। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि भविष्य में ऐसे जागरूकता कार्यक्रम किए जाएंगे, ताकि नशे पर अंकुश लगाया जा सके।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस