Move to Jagran APP

चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगाने का युवाओं ने किया स्वागत

जागरण संवाददाता कठुआ चीन के खिलाफ युवाओं में भारी गुस्सा है। युवा भी सरकार से चीन की

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 12:15 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 12:15 AM (IST)
चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगाने का युवाओं ने किया स्वागत
चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगाने का युवाओं ने किया स्वागत

जागरण संवाददाता, कठुआ: चीन के खिलाफ युवाओं में भारी गुस्सा है। युवा भी सरकार से चीन की हर हरकत का जवाब देने के लिए पूरा सहयोग करने के लिए तैयार है। सबसे पहले लोग उसे आर्थिक रूप से कमजोर कर विश्व में अलग थलग करने के लिए तैयार है, जिसमें उसकी सभी एप्स और चाइनीज सामान का बहिष्कार करेंगे। इसके लिए जिले भर में महिम शुरू हो चुकी है।

loksabha election banner

जगह- जगह प्रदर्शन एवं चीन सरकार के पुतले जलाए जा रहे हैं। हर वर्ग में चीन की हरकत को लेकर अब गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके बाद अब सरकार के चीन को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए उसकी भारत में बिकने वाली हर वस्तु को नहीं खरीदने का संकल्प ले रहे हैं और मोबाइल की सभी एप्स से भी नाता तोड़ रहे हैं। युवाओं ने दैनिक जागरण से बातचीत में भारत सरकार द्वारा चीन के खिलाफ उठाए जाने वाले हर कदम का समर्थन किया है। कोट्स---

चीन के सामान का बहिष्कार तथा मोबाइल एप बंद करने का केंद्र सरकार ने सही फैसला किया है, इस से चीन को आर्थिक नुकसान पंहचेगा। सीमा पर तनाव को देखते हुए देश की जनता को एक जुट होकर सरकार को सहयोग देना चाहिए ताकि चीन पर दबाव बनाया जा सके।

-धीरज गुप्ता चेयरमैन युथ फेडरेशन हीरानगर। कोट्स---

चीन एक गहरी सा•ाशि के तहत सीमा पर जंग जैसे हालात पैदा कर रहा है उसे सबक सिखाना जरूरी है। सरकार ने चीनी मोबाइल एप को बंद करने का सही समय पर सही फैसला किया है।इस से चीन को नुक्सान पंहचेगा ।देश की जनता को पार्टी पालिटिक्स से उपर उठकर एकजुटता दिखानी चाहिए

-कनवर सिंह महासचिव भाजपा युवा मोर्चा हीरानगर कोट्स---

चीन की मोबाइल एप परिचर्चा के लिये दो फोटो चीन की मोबाइल एप का प्रयोग कर उसे आर्थिक लाभ पहुंचाना कहां की समझदारी है जो पीठ पीछे छुरा खोंपता है। चीनी एप के साथ साथ उस के सारे सामान का बहिष्कार करें तब ही उसे समझ आएगी।

- नीना राजपूत लोक सेवा संस्था बसोहली कोट्स--

एक तो संधि का उल्लंघन और ऊपर से सीमा पर सीना जोरी चीन को अगर मीठी मौत मारना है तो हम सब भारत वासियों को चाहिए कि सब उन चीनी मोबाइल एप एवं उस के सामान का प्रयोग बंद कर दें ताकि जो लाभ हम उसे दे रहे हैं वह बंद हो। इसी से उस की अकड़ कम होगी।

.. उदित शर्मा मंडल प्रधान भाजपा

--

कोट्स--

चीन की ऐप्स बंद करने का सरकार का सही और स्वागत योग्य फैसला है, युवा इसका पूरा समर्थन करेगा, उनके लिए देश पहले, ऐप्स बाद में, खासकर जो देश हमारा दुश्मन बन गया है ,तो उसे हम आर्थिक रूप से सहायता क्यों करें, हम नहीं चलाऐंगे चीन की ऐप्स ..अभिमन्यु वर्मा

---- हमने अपने क्षेत्र में फैसला कर लिया है कि चीन की निर्मित कोई चीज नहीं खरीदेंगे, इसके लिए क्षेत्र में प्रचार कर लोगों को भारतीय सामान खरीदने के लिए प्रेरित करेंगे, चीन अगर हमारे सैनिकों का अपना दुश्मन समझता तो हम भी उसे आर्थिक रूप से कमजोर कर जवाब देंगे।

-..गोपाल कृष्ण

----

हमें चाईनीज ऐप से लेकर घरों में इस्तेमाल करने वाली हर चीज का बहिष्कार कर सरकार का सहयेाग करना है ताकि सरकार चीन पर और ज्यादा दवाब बनाकर विश्व में भारत अपनी मजबूती से चीन की पोल खोल सके, चीन ने हमारा बहुत नुकसान किया है,अब हम करेंगे।

.डॉ. संजीव कुमार,

------

कोट्स---

हम आज से ही चाईनीज सामान का और उसकी सभी ऐप्स का बहिष्कार करेगे, जब चीन हमसे दुश्मनी पाल रहा तो हम पीछे क्यों हटे, हम भी अपने देश की सरकार को मजबूत बनाकर चीन से मुकाबला करने के लिए एकजुट होंगे और सभी युवा चाइनीज ऐप्स का बहिष्कार करेंगे।

.राहुल जम्वाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.