Move to Jagran APP

महंगाई के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी चड़वाल यूथ कांग्रेस ने गांव धौलिया जटा में केंद्र सरकार के खिलाफ पेट्रोल व ड

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 12:21 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 06:18 AM (IST)
महंगाई के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन
महंगाई के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, चड़वाल: यूथ कांग्रेस ने गांव धौलिया जटा में केंद्र सरकार के खिलाफ पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बैल गाड़ियों के ऊपर मोटरसाइकिल व स्कूटर चढ़ाकर और हाथों में बैनर लेकर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

प्रदर्शन में विशेष रुप से शामिल हुए यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदय भानु चिब और प्रदेश उपाध्यक्ष एजाज चौधरी ने कहा कि जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आई तभी से तेल की कीमतें बढ़ती जा रही है। पिछले एक महीने से लगातार तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा जो पंक्तियां बार-बार बोलती थी अबकी बार मोदी सरकार, लेकिन अब मुझे यह कहना पड़ेगा कि जब से आई मोदी सरकार बार-बार लोगों पर पड़ी पेट्रोल और डीजल की मार। यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रोमी शर्मा ने बताया कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें में भारी गिरावट आई है, कच्चे तेल की कीमतें तीन गुना कम हो गई है। उस हिसाब से पेट्रोल और डीजल के दाम कम होने चाहिए थे। इसके विपरीत जाकर मोदी सरकार जबसे अस्तित्व में आई है, तब से बहुत कठोर कदम जनता के लिए उठा रही है। गरीब लोगों की इस महंगाई में केंद्र सरकार ने गरीब की कमर तोड़ दी है। साथ ही जब कांग्रेस सरकार थी, तब एक लीटर पर टैक्स 10 रुपये लगता था, अब मोदी सरकार के समय यह टैक्स 50 रुपये से तक कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पहले ही आम लोग आर्थिक मंदी से गुजरे हैं, ऊपर से मोदी सरकार की पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ा रही है।

जिला उपाध्यक्ष राहुल नगला ने कहा कि अभी जब किसान धान की फसल लगा रहे हैं, मोदी सरकार ने डीजल महंगा कर दिया, जिसे ट्रैक्टर से खेत जोतने में ज्यादा खर्चा आ रहा है, पानी लगाने के लिए भी मोटरों में डीजल पड़ता है। मोदी सरकार हमेशा गरीब विरोधी और किसान विरोधी रही है, यह पूंजीपतियों की सरकार है। यह कभी भी गरीब और किसान को नहीं चाहती। यूथ कांग्रेस जब तक डीजल व पेट्रोल के दाम कम नहीं होता तब तक सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करती रहेगी।

प्रदर्शन में शामिल जम्मू कश्मीर महासचिव दलवीर सिंह सेठी, जम्मू कश्मीर महासचिव रिकी धलोत्रा, गांधीनगर असेंबली अध्यक्ष हैप्पी सिंह, कठुआ असेंबली अध्यक्ष गगनदीप सिंह, जिला उपाध्यक्ष महेंद्र पाल, जिला महासचिव वरुण शर्मा, पंच प्रदीप शर्मा, जिला महासचिव संजीव शर्मा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.