Move to Jagran APP

पेयजल संकट से जूझ रहे दन्नी गांववासी

संवाद सहयोगी, बसोहली : उपमंडल बसोहली के गांव पूंडा के मोहड़ा दन्नी वार्ड 6 के एससी मुहल्ले में आज तक

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 02:55 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 02:55 AM (IST)
पेयजल संकट से जूझ रहे दन्नी गांववासी
पेयजल संकट से जूझ रहे दन्नी गांववासी

संवाद सहयोगी, बसोहली : उपमंडल बसोहली के गांव पूंडा के मोहड़ा दन्नी वार्ड 6 के एससी मुहल्ले में आज तक सिर्फ 3 घरों को ही पानी के कनेक्शन पीएचई विभाग द्वारा दिए गए हैं। इस मुहल्ले में 120 घर हैं, जबकि बाकी घरों को पानी के लिए भागम भागम करनी पड़ती है।

loksabha election banner

गांव के पूर्ण चंद, संसार चंद, जटू राम, चेत राम, मुंशी राम, अंग्रेज चंद और कृष्ण चंद आदि ने बताया कि आजादी से लेकर आज तक दन्नी गांव के एससी मुहल्ले में सिर्फ 3 घरों को ही पानी का कनेक्शन मिल पाया है। उन्होंने बताया कि जो पाइपें पानी की लगाई गई हैं वह भी जगह-जगह से टूट चुकी हैं। इतनी पुरानी पाइपों की हालत जर्जर हो गई है कि तीन घरों तक पानी पहुंच पाना मुश्किल हो गया है। महीने में जब भी एक-दो बार की सप्लाई होती है तो पानी घरों तक पहुंचने के सिवाय रास्ते में ही लीकेज हो जाता है। लीक हो रहे पानी को अक्सर महिलाएं भरती देखी जा सकती हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पानी के लिए उन्हें कर्णवाड़ा गांव की बावली में एक किलोमीटर पैदल जाना पड़ता है। गर्मी आने वाली है, पानी की चिंता का कारण बनती जा रही है। आखिर किसे सुनाएं अपना दुखड़ा। कोई भी सुध लेने के लिए तैयार नहीं है। बार-बार विभाग में चक्कर लगाने के बावजूद विभाग ने नई पाइपें लगाने के लिए कदम नहीं उठाए हैं। उन्होंने बताया कि 120 घरों में सिर्फ तीन घरों को पानी कनेक्शन विभाग द्वारा दिए गए हैं। उन घरों तक भी पानी कभी कभार ही पहुंचता है। एक तो पानी की सप्लाई महीने में पांच-छह बार ही की जाती है। पाइपें जगह-जगह से टूट चुकी हैं। पानी रस्ते में ही वेस्ट हो जाता है। उन्होंने पीएचई विभाग ने गुहार लगाई है कि एससी मुहल्ले में पानी की किल्लत को जल्द दूर किया जाए, नहीं तो लोग उग्र प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.