Move to Jagran APP

भूस्खलन के बाद कोहग मार्ग पर यातायात ठप

संवाद सहयोगी बिलावर सोमवार को कोहग-बग्गन मार्ग पर भूस्खलन के चलते भारी चंट्टाने आ गिरी है जिसके च

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 12:22 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 06:16 AM (IST)
भूस्खलन के बाद कोहग मार्ग पर यातायात ठप
भूस्खलन के बाद कोहग मार्ग पर यातायात ठप

संवाद सहयोगी, बिलावर: सोमवार को कोहग-बग्गन मार्ग पर भूस्खलन के चलते भारी चंट्टाने आ गिरी है, जिसके चलते वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है। गौर हो कि लोक निर्माण विभाग की लचर कार्यप्रणाली के चलते करीब बारह किलोमीटर लंबी कोहग से बग्गन सड़क का निर्माण कार्य पिछले 15 वर्षो से बंद पड़ा हुआ और सड़क बदहाली का शिकार बनी हुई है।

loksabha election banner

लाडी पंचायत के सरपंच राजेंद्र कुमार वर्मा ने कहा कि कोहग से लेकर बग्गन तक बन रही 12 किलोमीटर की सड़क का निर्माण कार्य 2006 में शुरू किया गया था जो कि आज भी अधूरा हैं। सोमवार को बारिश के बाद भूस्खलन से उक्त रोड पर आवाजाही बिल्कुल ठप है, क्योंकि सड़क पर बड़े-बड़े पत्थर आ चुके हैं। इसके चलते पूरा रोड ब्लॉक हो गया है। गाड़ियों की आवाजाही बिल्कुल ठप है। सरपंच राजेंद्र वर्मा ने कहा कि उक्त मार्ग प्रशासन की अनदेखी का शिकार बनी हुई है। सड़क की हालत इतनी खस्ता है कि छोटी गाड़िया चलना तो दूर ट्रैक्टर तक भी नहीं चल सकता। इसे सड़क में गड्ढे नहीं, बल्कि गड्ढों में सड़क कहा जाए तो कोई गलत नहीं। किसी ने भी इलाकों की सुध नहीं ली। कई बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों, एडीसी, तहसीलदार तक से सड़क की बदहाली को दूर करने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन आजतक बदहाली दूर नहीं हो पाई है।

उन्होंने कहा कि सोमवार को हुई भूस्खलन के बाद सड़क की हालत और ज्यादा खराब हो गई है। इसके कारण ग्रामीणों की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन से माग की कि जल्द से जल्द रोड पर भूस्खलन के कारण आए मलबे को हटाकर यातायात व्यवस्था को बहाल किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.