Move to Jagran APP

कमेटी के अंदर मरे पशुओं का फेंका कंकाल

संवाद सहयोगी कठुआ लखनपुर म्यूनिसिपल कमेटी द्वारा प्रस्तावित गोशाला की जमीन पर अतिक्रमण कर

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 12:21 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 12:21 AM (IST)
कमेटी के अंदर मरे पशुओं का फेंका कंकाल
कमेटी के अंदर मरे पशुओं का फेंका कंकाल

संवाद सहयोगी, कठुआ: लखनपुर म्यूनिसिपल कमेटी द्वारा प्रस्तावित गोशाला की जमीन पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के विरोध में वीरवार को वार्ड नंबर 7 के युवाओं के साथ-साथ लखनपुर प्राचीन किला मंदिर के महंत शांतिगिरी महाराज ने म्यूनिसिपल कमेटी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

इस दौरान युवाओं ने कार्यालय के अंदर मरे हुए पशुओं के कंकाल को फेंककर विरोध जताया। साथ ही कहा कि म्यूनिसिपिल कमेटी को पिछले 21 दिन पहले ज्ञापन दिए जाने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। इस कारण उन्हें मजबूरन रोष प्रदर्शन करना पड़ा रहा है। अगर कुछ दिनों के भीतर कमेटी ने अतिक्रमणकारियों से गोशाला की जमीन वापिस नहीं ली तो उन्हें मजबूरन राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध कर प्रदर्शन करना पड़ेगा, जिसकी सारी जिम्मेवारी कमेटी की होगी।

प्रदर्शन कर रहे वार्ड नंबर 7 के युवा गगनदीप मेहरा, साहिल कश्यप, अमित कुमार, सुनील कुमार, लवली कश्यप, सनी मेहरा ने बताया कि 21 दिनों पहले वार्ड नंबर सात के लोग वार्ड पार्षद काका राम के नेतृत्व में म्यूनिसिपल कमेटी के कार्यकारी अधिकारी नरेंद्र सिंह से मुलाकात कर लखनपुर पुलिस स्टेशन के समीप खड की जमीन पर से (यहां पर ही गोशाला है) अतिक्रमण हटाने की मांग की थी। सौपे गए ज्ञापन में कहा गया था कि अतिक्रमण की हुई जमीन को खाली करवा कर गोशाला या फिर बच्चों के लिए खेल मैदान बनाया जाए। उस समय कमेटी ने आश्वासन दिया था कि दो दिनों के भीतर जमीन को खाली करवा लिया जाएगा, लेकिन कमेटी ने कोई कार्यवाही नहीं की। इस कारण मजबूरन लोगों ने कुछ दिनों पहले भी अध्यक्ष व कार्यकारी अधिकारी के पुतले जलाए थे। इसके बाद उन्होंने आश्वासन दिया था। शांतिगिरी महाराज ने लखनपुर म्यूनिसिपल कमेटी पर आरोप लगाते हुए कहा कि म्यूनिसिपल कमेटी किसी प्रकार का कोई विकास कार्य नहीं करवा रही है, यहां के कार्यकारी अधिकारी का तबादला कर कहीं और भेजा जाए, यहां पर उन अफसरों को तैनात किया जाए जो लोगों के लिए काम करें।

उधर, कमेटी के कार्यकारी अधिकारी नरेंद्र सिंह का कहना है कि जांच चल रही है, रेवन्यू विभाग से जैसे ही रिपोर्ट आती है, उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.