Move to Jagran APP

जिले में जेलकर्मी सहित छह नए कोरोना संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने का क्रम जारी रहने के साथ-साथ कम

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 12:35 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 12:35 AM (IST)
जिले में जेलकर्मी सहित छह नए कोरोना संक्रमित मिले
जिले में जेलकर्मी सहित छह नए कोरोना संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने का क्रम जारी रहने के साथ-साथ कम भी होने लगा है। मंगलवार को जहां छह नए संक्रमित मरीज मिले, वहीं 38 लोग एक साथ स्वस्थ भी हुए है। इसी के साथ जिले में अब कुल पाजिटिवों की संख्या 551 हो गई है, जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या अब 407 तक पहुंच गई है जो कि बड़ी राहत की खबर है।

prime article banner

हालांकि अभी भी 143 लोग कोरोना से सक्रिय संक्रमित हैं। नये पाजिटिवों में लोंडी गांव का निवासी 28 वर्षीय वायु सैन्य कर्मी है। इसके अलावा बिलावर के बदनोता, चंदवां का एक, वार्ड नंबर 3, शोपियां श्रीनगर निवासी जो कि कठुआ में जेलकर्मी है। वहीं एक यूपी का भी निवासी पॉजिटिव पाया गया है। इसी के साथ कोरोना की मंगलवार सबसे बड़ी राहत वाली खबर 38 लोग कोरोना से जंग जीत कर अस्पताल से स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे हैं। डीसी ओपी भगत ने जिले में 38 लोगों के स्वस्थ होने को कोरोना से बड़ी राहत बताया।

उधर, लखनपुर में 458 वाहनों से 1214 लोग प्रदेश में विभिन्न राज्यों से लौटे। जो गत सोमवार रात 8 बजे से मंगलवार रात 8 बजे तक 24 घंटों में 2 बसों और 456 हल्के वाहनों से विभिन्न राज्यों से आए है। सभी की लखनपुर में स्वास्थ्य विभाग ने स्क्रीनिग कराने के बाद गृह जिलों भेजा। इसके अलावा लौटे लोगों में शामिल कठुआ जिले सहित अन्य कुछ जिलों के भी लोग शामिल है। लौटे जम्मू कश्मीर के लोगों में कठुआ जिले के 196, सांबा जिले के 77, राजौरी पुंछ के 21,जम्मू जिले के 557, डोडा जिले के 31, किश्तवाड़ के 10, ऊधमपुर के 56, कश्मीर संभाग के 68, रामबन के 4, रियासी के 41, लेह व लद्दाख के 2 लोग शामिल है। इस बीच जिला स्वास्थ्य विभाग अब जिला में कुल 44721 लोगों का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल ले चुका है, जबकि जिले में मंगलवार को 464 लोगों के अलग-अलग जगह बनाए गए सेंटर में सैंपल लिए गए। जिले में अभी 1130 लोग होम और 256 प्रशासनिक क्वारंटाइन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK