Move to Jagran APP

दूसरे चरण के चुनाव करवाने के लिए मतदान कर्मी रवाना

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिला में पहले चरण के दो ब्लॉकों में पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद अब दूसरे

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 09:41 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 09:41 PM (IST)
दूसरे चरण के चुनाव करवाने के लिए मतदान कर्मी रवाना
दूसरे चरण के चुनाव करवाने के लिए मतदान कर्मी रवाना

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिला में पहले चरण के दो ब्लॉकों में पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद अब दूसरे चरण के चुनाव के लिए तैयारिया हो गई हैं। तैयारियों के चलते रविवार जिला के तीन ब्लॉकों मल्हार, डुगैन और बग्गन में 20 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए कर्मियों को जिला मुख्यालय से रवाना कर दिया गया। 195 मतदान केंद्रो के लिए 585 चुनाव कर्मियों को चुनावी ड्यूटी के लिए चुनाव सामग्री सहित भेजा गया है। बनी और डुग्गन ब्लॉक की तरह यह तीनों ब्लॉक भी जिले के पहाड़ी दूरदराज और बर्फ वाले क्षेत्र में पड़ते हैं। चुनाव कर्मियों के साथ सुरक्षा बल भी उनके वाहनों के साथ रवाना किए गए हैं। मल्हार ब्लॉक में 69 डुगैन मे 71 और बग्गन में 55 मतदान केंद्र हैं। जिसमें डुगैन में 9 पंचायतें, बग्गन में 7 पंचायतें और मल्हार ब्लॉक की 9 पंचायतों में चुनाव होने हैं। जिला उप चुनाव अधिकारी चाद किशोर शर्मा ने बताया के चुनाव के लिए पूरी तैयारिया कर ली गई है । जिसके चलते उक्त चुनाव वाले क्षेत्रों में मतदान कर्मियों को रवाना कर दिया गया है। कल सोमवार शाम तक जे अपने अपने मतदान केंद्रों में कर्मी पहुंच जाएंगे और मंगलवार 20 नवंबर को सुबह चुनाव होगा।

loksabha election banner

तीनों ब्लाकों की 25 पंचायतों में 570 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है । जिसमें 463 पंच के लिए और 107 सरपंच के लिए अपना भाग्य अजमा रहे हैं तीनों ब्लाकों में 26 पंच निर्विरोध चुने गए हैं। मल्हार ब्लॉक में 247 बग्गन में 118 और दो डुगैन में 205 उम्मीदवार चुनाव मैदान है। मल्हार ब्लॉक में कुल मतदाताओं की संख्या 11 027 बग्गन में 9486 और डुगैन में 12204 हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.