फोटो सहित-14,15

जागरण संवाददाता, कठुआ : बीए, बीकॉम, बीएससी, बीबीए, बीसीए की तीन साल की डिग्री कोर्स के लिए जम्मू यूनिवर्सिटी केसेमेस्टर एक की एडमिशन के लिए आवेदन पत्र जमा कराने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जारी एडमिशन प्रक्रिया में आवेदन पत्र जमा कराने की प्रक्रिया के दूसरे दिन डिग्री कॉलेज में सेमेस्टर एक में दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों में उत्साह रहा।

सुबह से ही डिग्री कॉलेज में विद्यार्थियों का जारी दाखिला प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए पहले प्रोस्पेक्ट खरीदने की होड़ मची रही। अभी तक जारी प्रक्रिया के चलते 750 के करीब प्रोस्पेक्ट बिक चुके हैं। जिसमें आधे विद्यार्थियों ने दाखिला के लिए आवेदन पत्र भी जमा करा दिया है। एडमिशन प्रक्रिया में लड़कों की तुलना लड़कियों में ज्यादा उत्साह देखा जा रहा है। वहीं शहर के महिला डिग्री कॉलेज में भी बीए,बीएससी, बीसीए कोर्स के पहले सेमेस्टर के लिए दाखिला प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोस्पेक्ट खरीदने के लिए विद्यार्थियों में उत्साह है।

शहर के दोनों कॉलेजों में जारी एडमिशन प्रक्रिया में अभी तीन दिन बाकी है। प्रोस्पेक्ट एवं एडमिशन के लिए आवेदन फॉर्म जमा कराने के लिए 14 जून तक दिन तय है। उसके बाद भरे गए आवेदन की 20 जून को लिस्ट जारी की जाएगी। जिसके बाद एडमिशन के लिए विद्यार्थी फॉर्म जमा कराएंगे।

वहंी जिले में इस सत्र से खुले दो नये डिग्री कॉलेजों मढ़ीन एवं रामकोट में भी ये प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मढ़ीन डिग्री कॉलेज में इसी सत्र में पहली बार दाखिला होना है। जिसके चलते वहां पर अभी दाखिले के लिए पांच विद्यार्थियों ने आवेदन किया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप