Move to Jagran APP

आरएसएस ने प्रजा परिषद के सदस्यों को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी हीरानगर जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 एवं 35 ए की समाप्ति के एक साल पूरा होने पर राष्ट

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 12:25 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 12:25 AM (IST)
आरएसएस ने प्रजा परिषद के सदस्यों को दी श्रद्धांजलि
आरएसएस ने प्रजा परिषद के सदस्यों को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, हीरानगर: जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 एवं 35 ए की समाप्ति के एक साल पूरा होने पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ तथा अनुसागिक संगठनों ने वीरवार को कस्बे के समाधी स्थल पर एकात्मकता सप्ताह का शुभारंभ किया।

loksabha election banner

इस दौरान सदस्यों ने राज्य में एक विधान एक निशान लागू करने की माग को लेकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा 1952 में चलाए गए आदोलन के दौरान शहीद हुए हीरानगर के प्रजा परिषद के भीखम सिंह, बिहारी लाल की समाधी पर पुष्प अíपत कर उन्हें श्रद्धाजलि दी तथा उनके परिजनों को तिरंगा भेंट कर सम्मानित किया। राकेश कुमार ने कहा कि जम्मू कश्मीर में एक विधान एक निशान लागू करने की माग को लेकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने आदोलन शुरू कर जो सपना देखा था वह अनुच्छेद 370एवं 35ए के हटने से पूरा हो गया है। एक साल पूरा होने पर 30 से 5 अगस्त तक एकात्मता सप्ताह के दौरान विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर को अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद जम्मू कश्मीर के विकास में तेजी आई है। और आतंकवाद पर भी काफी हद तक अंकुश लग चुका है, जबकि पहले जम्मू संभाग ही नहीं बल्कि कश्मीर के लोगों को भी कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। इस अवसर पवन, सीमा जनकल्याण समिति के प्रातीय उपाध्यक्ष देव राज शर्मा, संगठन मंत्री संजय शर्मा, व्यास देव, केतन, सुभाष आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.