Move to Jagran APP

बारिश से सड़कें जर्जर, लोग बेहाल

संवाद सहयोगी हीरानगर कुछ दिन से हो रही बारिश से क्षेत्र की टूटी हुई सड़कों की हालत पहले से भी

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 08:52 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 08:52 PM (IST)
बारिश से सड़कें जर्जर, लोग बेहाल
बारिश से सड़कें जर्जर, लोग बेहाल

संवाद सहयोगी, हीरानगर : कुछ दिन से हो रही बारिश से क्षेत्र की टूटी हुई सड़कों की हालत पहले से भी खराब हो गई है। जिससे गावों के लोगों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दरिया उज्ज में बुधवार को आइ बाढ़ से साथ लगते तंगदेधकपुरा, छबा चक गावों की सैकड़ों कनाल उपजाऊ भूमि का कटाव होने से फसलों को नुक्सान पहुंचा है। लगातार हो रही बारिश से क्षेत्र की खनक सपालमा, चकडा गंगूचक, करोल माथरिया मनियारी, हरिपुर सेनी, गदयाल छपाकी, पानसर रठुआ आदि सडके जो पहले ही टूटी हुई थी वहा गढ्डों में पानी भर जाने तथा किनारों पर हुए कटाव से लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है। स्थानीय लोगों ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से सड़कों की मरम्मत तथा किनारों पर उगी झाड़ियों को कटवाने की माग की है। क्षेत्र निवासी नरेश शर्मा रमेश चंद्र अजीत कुमार दौलत राम का कहना है कि सभी सड़कें टूट कर नालों का रूप धारण कर चुकी है। संबंधित विभाग से बरसात से पहले सड़कों की मरम्मत करवाने की माग की थी लेकिन विभाग ने दो तीन स्थानों पर पैच आदि भरवा दिए अन्य सड़कों की मरम्मत नहीं हुई। अगर जल्द सड़कों की मरम्मत नहीं हुई तो गावों में वाहनों की आवाजाही बंद हो सकती है।

loksabha election banner

क्या कहते हैं अधिकारी

सब डिवीजन में लगभग 65 किलोमीटर लंबी सड़कों की हालत खस्ता है। उनकी मरम्मत करवाने के लिए 60 लाख का प्रपोजल बना कर भेजा गया है। फंड मिलने पर जल्द मरम्मत करवाई जाएगी। जंगल कटिंग के लिए टैंडर लगाया गया है।

-केके अत्री एईई पीडब्ल्यूडी सब डिवीजन, हीरानगर।

------

सब डिवीजन से अभी तक नुकसान की रिपोर्ट नहीं आई है। छवा चक पंचायत में दरिया उज्ज में आई बाढ से भूमि कटाव हुआ है और फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। तहसीलदार मढीन को रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा है। नायब तहसीलदार भी मौके पर जाकर रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं।

-राकेश कुमार, एसडीएम हीरानगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.