Move to Jagran APP

चार माह से कोर्ट मार्ग बंद, पैदल जा रहे लोग

संवाद सहयोगी, बिलावर : लोक निर्माण विभाग की लचर कार्यप्रणाली केचलते चार महीने से किशनपुर से कोटी

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Oct 2018 09:46 AM (IST)Updated: Tue, 02 Oct 2018 09:46 AM (IST)
चार माह से कोर्ट मार्ग बंद, पैदल जा रहे लोग
चार माह से कोर्ट मार्ग बंद, पैदल जा रहे लोग

संवाद सहयोगी, बिलावर :

loksabha election banner

लोक निर्माण विभाग की लचर कार्यप्रणाली केचलते चार महीने से किशनपुर से कोटी जाने वाली बदहाल सड़क पर वाहनों की आवाजाही ठप है। कोटी की सड़क पर जगह जगह भूस्खलन होने के कारण कोई भी वाहन नहीं चल रहा है। लोग पैदल ही बिलावर पहुंच रहे हैं। लोगों का कहना है कि पहले से सात किलोमीटर लंबी कोटी सड़क बदहाल थी लेकिन बरसात ने इसका हाल और भी बिगाड़ दिया। जगह-जगह भूस्खलन होने के कारण मलबा पड़ा हुआ है। लेकिन लोक निर्माण विभाग की और से ठप वाहनों की आवाजाही को खोलने केलिए कोई प्रयास नहीं किया। जिस कारण उन लोगों को सड़क होने केबाद भी पैदल ही सफर करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि विभाग द्वारा रोड को खोलने के लिए कोई प्रयास ना किये जाने के बाद उन्होंने स्वयं कोटी मार्ग पर पडे मलबे को हटाकर पैदल चलने लायक रास्ता बनाया। पिछले दिनों बारिश के कारण भूस्खलन के कारण रोड फिर से बंद हो गया है जिससे अब विभाग ने केवल मरम्मत कर खुलवाए बल्कि ब्लैकटाप करने का काम भी शुरू करवाए। इस बारे में पीडब्ल्यूडी के एईई बिलावर कुलभूषण सिंह भाउ का कहना है कि कोटी रोड को ब्लैकटॉप करने का काम जल्द ही विभाग शुरू करेगा। अगर यातायात व्यवस्था ठप है तो उसे सुचारू किया जाएगा। बारिश के कारण किशनपुर कोटी मार्ग पर जगह-जगह भूस्खलन होने के कारण चार महीने यातायात व्यवस्था ठप रही है। कोई भी गाड़ी नहीं चलने के कारण लोग पैदल चलने के लिए मजबूर हैं।

-बंसी लाल। विभाग द्वारा बंद रोड को खोलने के लिए कोई प्रयास न किये जाने के बाद ग्रामीणों ने स्वयं कोटी मार्ग पर पडे मलबे को हटाकर पैदल चलने लायक रास्ता बनाया लेकिन पिछले दिनों हुई बारिश के कारण ताजा भूस्खलन के कारण रोड फिर बंद हो गया है।

-शशिकांत खजूरिया। विकास के वायदे हर चुनावी सीजन में होते हैं लेकिन विकास कोई भी नहीं करवाता है। बिलावर के हर रोड को ब्लैकटॉप किया जा रहा है लेकिन कोटी रोड आज तक ब्लैकटॉप नहीं हो पाया है। इस पर ध्यान दिया जाए।

-दुर्गा दास।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.