Move to Jagran APP

शरणार्थियों ने आर्थिक सहायता की उठाई मांग

जम्मू-कश्मीर शरणार्थी एक्शन कमेटी के सदस्यों ने शुक्रवार को उपमंडल कार्यालय में प्रदर्शन किया तथा एसडीएम हीरानगर को एक सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 07:10 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 07:10 AM (IST)
शरणार्थियों ने आर्थिक सहायता की उठाई मांग
शरणार्थियों ने आर्थिक सहायता की उठाई मांग

संवाद सहयोगी, हीरानगर : जम्मू-कश्मीर शरणार्थी एक्शन कमेटी के सदस्यों ने शुक्रवार को उपमंडल कार्यालय में प्रदर्शन किया तथा एसडीएम हीरानगर को एक सौंपा। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे कमेटी के अध्यक्ष गुरदेव सिंह ने कहा कि 1947 में पीओके में अपना सब कुछ छोड़कर आए लोगों की सरकार ने अभी तक उचित सहायता नहीं की है। जबकि उनकी कमेटी अपनी मागों को लेकर लगातार संघर्ष करती आ रही है।

loksabha election banner

सरकार को हमारी मागें पूरी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों को तो सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं, लेकिन हमारी को सुध नहीं ले रहा। सरकार ने केवल साढ़े पाच लाख रुपए देने की घोषणा की है जो हमारे लिए कुछ भी नहीं। 1947 में अपनी संपत्ति छोड़कर आए थे। पूर्व उम्र अब्दुल्ला की सरकार 25 लाख तक सहायता देने के लिए मान गई थी। उसके बाद भाजपा सरकार ने भी एक कमेटी गठित की थी, उसने भी 30 लाख तक देने की सिफारिश की थी वो भी अभी तक नहीं मिले। उन्होंने कहा कि पीओके की सरकार जब तक कोई फैसला नहीं करती, तब तक वहा से आए शरणार्थियों को 25 लाख की आíथक सहायता तथा बच्चों को सरकारी नौकरियों में छूट दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि उप राज्यपाल से हम शरणाíथयों की सभी मागे पूरी करने की माग करते हैं। उम्मीद है इस पर सरकार गौर करेगी। प्रदर्शनकारियों में अशोक कुमार, मोहिंदर कुमार, सूदन, खेम राज, मास्टर कुलदीप राज, प्रदीप कुमार, दीपक रैना, वीरेंद्र कुमार, पंकज शर्मा, रोमश चंद्र, सोहनलाल सोम नाथ आदि भी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.