Move to Jagran APP

जनप्रतिनिधियों को उपराज्यपाल के समक्ष बात रखने को मिलेगा सिर्फ तीन मिनट

जागरण संवाददाता कठुआ प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा बुधवार यानि आज कठुआ दौरे पर रहें

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 12:18 AM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 12:18 AM (IST)
जनप्रतिनिधियों को उपराज्यपाल के समक्ष बात रखने को मिलेगा सिर्फ तीन मिनट
जनप्रतिनिधियों को उपराज्यपाल के समक्ष बात रखने को मिलेगा सिर्फ तीन मिनट

जागरण संवाददाता, कठुआ: प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा बुधवार यानि आज कठुआ दौरे पर रहेंगे। इस दौरान जिला के सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों से मिलेंगे, लेकिन उन्हें अपनी बात रखने के लिए सिर्फ तीन मिनट का समय मिलेगा।

loksabha election banner

जम्मू कश्मीर में पुनर्गठन के बाद ये उप राज्यपाल का पहला मौका होगा, जब सभी राजनीतिक प्रतिनिधियों को अपनी बात रखने का मौका दिया जाएगा। जम्मू कश्मीर में राजनीतिक प्रक्रिया को तेज करने का ये एक प्रयास माना जा रहा है। उपराज्यपाल तय कार्यक्रम के अनुसार जिले के सभी 19 ब्लॉक के बीडीसी चेयरमैन के साथ बैठक करके ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की गति तेज करने के लिए चर्चा करेंगे। साथ ही आगामी अक्टूबर से शुरू होने जा रहे बैक टू-विलेज कार्यक्रम-3 को सफल बनाने के लिए पंचायतों को उसमें सक्रिय रूप से भाग लेने को कहेंगे। इसके बाद राजनीतिक एवं गैर दलों के जनप्रतिनिधियों से बातचीत कर रूबरू होंगे और उन्हें अपनी बात रखने का 3 मिनट का समय भी देंगे। उपराज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर जिले में प्रशासनिक सक्रियता बढ़ी हुई है।

बुधवार सुबह 10 बजे के करीब उपराज्यपाल की आगुवानी डीसी कार्यालय के मुख्य गेट पर प्रशासन द्वारा स्वागत करके किया जाएगा। इसके बाद स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी। उप राज्यपाल के दौरे को लेकर शहर के कॉलेज रोड पर विशेषकर कालीबड़ी से लेकर शहीदी चौक तक मंगलवार शाम को ही साफ सफाई कर दी गई। दर्जनों की संख्या में सफाईकर्मी सड़क किनारे पड़े कचरे को उठाने में लगे रहे। इस बीच उपराज्यपाल जिले में विकास से जुड़ी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं के जारी कार्यों के मौजूदा स्टेटस की भी समीक्षा करेंगे। कुछ परियोजना के कार्यस्थल का दौरा कर सकते हैं।

बहरहाल, जिले में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के पहले दौरे को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। सभी उपराज्यपाल के समक्ष अपनी बात रखने के लिए उतावले हैं। बाक्स----

136 करोड़ की जल जीवन योजना पर काम शुरू

जिला प्रशासन के अधिकारी उपराज्यपाल को जिले में सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद दिखाने के लिए लगातार पिछले 3 दिन से बैठक कर रहे हैं। मंगलवार को भी डीसी ने जिले के चार ब्लाक के लिए पहले चरण के तहत घर-घर में नल पहुंचाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करके समीक्षा की। इसमें बताया गया कि जिले में जलजीवन योजना के लिए 136 करोड़ की मंजूरी मिल चुकी है, इसका कार्य शुरू हो चुका है। इस मिशन का मुख्य लक्ष्य हर घर को जल शक्ति विभाग स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराएगा। इसके तहत 278 योजनाएं लागू होंगी। बाक्स---

पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा के किए कड़े इंतजाम

उपराज्यपाल के पहले दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। खासकर बैठक स्थल डीसी ऑफिस कंाप्लेक्स में सुरक्षा बलों की तैनाती कार्यालय से लेकर मुख्य द्वार पर कर दी गई है। वहीं कुछ दिन पहले डीसी ऑफिस कंाप्लेक्स में 15 के करीब कर्मचारी कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद 10 दिनों के लिए डीसी कार्यालय में आम लोगों की आवाजाही बंद कर दिया गया था, लेकिन उपराज्यपाल के दौरे को लेकर डीसी कार्यालय के मुख्य गेट के दरवाजे खोल दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.