Move to Jagran APP

जन प्रतिनिधियों ने बदहाल सड़कें, बिजली व पानी के उठाए मुद्दे, मिला आश्वासन

संवाद सहयोगी बिलावर लोक निर्माण विभाग के बिलावर स्थित रेस्ट हाउस में बुधवार को जनता दरबार लगाकर

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 12:59 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 12:59 AM (IST)
जन प्रतिनिधियों ने बदहाल सड़कें, बिजली व पानी के उठाए मुद्दे, मिला आश्वासन
जन प्रतिनिधियों ने बदहाल सड़कें, बिजली व पानी के उठाए मुद्दे, मिला आश्वासन

संवाद सहयोगी, बिलावर : लोक निर्माण विभाग के बिलावर स्थित रेस्ट हाउस में बुधवार को जनता दरबार लगाकर एडीसी संदेश कुमार शर्मा ने लोगों की समस्याएं सुनीं और मौके पर ही निवारण किया। इस दौरान क्षेत्र की बदहाल सड़कें, बिजली व पानी की मुद्दे ही छाए रहे। हालांकि, जनता दरबार में डीसी ओम प्रकाश भगत को भी आना था, लेकिन वे किसी कारणवश नहीं पहुंच पाए।

loksabha election banner

जनता दरबार में पंचायत प्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने बदहाल सड़कों का मुद्दा उठाया। किशोर बसोत्रा ने बिलावर तहसील मुख्यालय को जाने वाली बदहाल सड़क का मुद्दा उठाते हुए कहा कि लोगों के लिए उक्त सड़क परेशानी का सबब बन गई है। बग्गन ब्लॉक की बीडीसी चेयरपर्सन निशा देवी ने कटली-सड़क मार्ग की बदहाली का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों की लाइफ लाइन कही जाने वाली सड़क बदहाली का शिकार है। पंचायत में कई सारी समस्या है, लेकिन मौजूदा दौर में बिलावर-कटली मार्ग के पहले 4 किलोमीटर जोकि उनकी पंचायत किशनपुर में है, उक्त सड़क पर सिर्फ कीचड़ ही कीचड़ है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बने 10 किलोमीटर सड़क की बदहाली दूर करने के लिए कई बार विभाग के अधिकारियों के अलावा एडीसी से लेकर तहसीलदार तक से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान होने के बजाय कटली सड़क की हालत और ज्यादा बदहाल होते जा रही है। फिर भी विभाग ने कोर्ट स्टे का बहाना बनाते हुए सड़क को दुरुस्त नहीं कर रहा। लोगों की माग है कि कटली सड़क की बदहाली दूर करने के लिए प्रशासन जल्द से जल्द कार्रवाई करे।

धार डूग्गनू पंचायत के हंस राज माजदियाल ने धार डूग्गनू को जाने वाली सड़क की बदहाली का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पंचायत में बिजली पानी की भारी समस्या है। टेड पंचायत के एससी वार्ड पाच के पंच ने वार्ड में पानी पेयजल की भारी किल्लत होने का मुद्दा उठाया। वहीं बैठक में बीडीसी चेयरमैन अशोक कुमार सपोलिया ने जल शक्ति विभाग की कार्यप्रणाली को कोसते हुए कहा कि विभाग द्वारा करोड़ों रुपये के प्रोजेक्ट जरूर बनाए गए हैं, लेकिन जो योजनाएं चल रही है वह बदहाली का शिकार है। पिछले दिनों ड्डवाड़ा, टेड, पल्लन स्थित जल शक्ति विभाग के स्टेशनों का दौरा किए थे, जहा तीन-तीन मोटरें लगी है। बावजूद लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल रही। उन्होंने कहा कि अगर विभाग तीनों मोटरों को एक साथ चालू करें तो लोगों को पेयजल समस्या से निजात मिल जाएगी, लेकिन विभाग ऐसा नहीं कर रहा। इस समस्या के समाधान के लिए प्रशासन को गंभीर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं को सबसे पहले चुने हुए पंचायत प्रतिनिधियों को सुनना पड़ता है और लोगों के रोष का भी सामना करना पड़ता है, इसलिए उनकी माग है कि बिलावर ब्लॉक सहित अन्य ब्लॉकों के बदहाल सड़कों, जिसका मुद्दा पूरे जन सुनवाई के दौरान छाया रहा है। उसकी ओर प्रशासन को विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

एडीसी संदेश कुमार शर्मा ने संबंधित विभागों को उठाए गए मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल करने के निर्देश देते हुए कहा कि जो मुद्दे उप जिला स्तर पर हल नहीं हो सकते, उन्हें वे जिला विकास आयुक्त के संज्ञान में लाकर हल करवाने का प्रयास करेंगे। बैठक में माडली पंचायत के सरपंच कैप्टन ओम प्रकाश, कोहग पंचायत के सरपंच अमरीक सिंह आदि ने क्षेत्रीय समस्याओं को उठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.