Move to Jagran APP

विधानसभा में सरकार का होगा घेराव

-पूर्व राज्यमंत्री ने आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स की मांगों का किया समर्थन बेबसी बेटी बचाओ बेट

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jun 2018 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 07:32 PM (IST)
विधानसभा में सरकार का होगा घेराव
विधानसभा में सरकार का होगा घेराव

-पूर्व राज्यमंत्री ने आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स की मांगों का किया समर्थन

loksabha election banner

बेबसी

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा केवल नाम का ही

40 डिग्री गर्मी में धरना दे रही बेटियां कोई सुनने वाला नहीं संवाद सहयोगी, बिलावर : सरकार का यह कैसा दोहरा चरित्र है कि एक ओर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जा रहा है। तो दूसरी ओर अपने हक के लिए संघर्ष कर रही आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स के रूप में 40 डिग्री पारे में खुले मैदान में धरना दे रही बेटियों की बात सुनने तक का समय सरकार के पास नहीं है। आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स की मांगों का काग्रेस पार्टी पूरा समर्थन करती है। उनकी मागों को पूरा करने के लिए काग्रेस विधानसभा के सत्र में सरकार को घेरेगी और वे लोग इस गैर जिम्मेदार सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे। ये बातें पूर्व राज्यमंत्री एवं प्रदेश काग्रेस कमेटी के महासचिव डॉ. मनोहर लाल शर्मा ने आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स एसोसिएशन के बिलावर तहसील मुख्यालय पर आयोजित धरने के समर्थन में बोलते हुए कहीं। हर सरकारी कर्मी को लोकतंत्र में यह अधिकार है कि वह अपनी मांगों के लिए शातिपूर्ण ढंग से धरना दे सकता है लेकिन यहा तहसीलदार बिलावर कहां के तानाशाह है कि जो आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स को तहसील में धरना देने से मना करते हुए बतमीजी करें। उन्होंने कहा कि वह 12 साल विधायक और 6 साल राज्यमंत्री रहे उनके कार्यकाल के दौरान आफिसर लोगों की समस्याओं को सुनते थे लेकिन यहा कुर्सी पर तानाशाह जैसा व्यवहार करते है। आगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स की मांगों को लेकर काग्रेस विधानसभा सत्र में सरकार को घेरेगी और केंद्र सरकार को राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद साहब से मिलकर उनकी मांगों से अवगत करवाएंगे। जो उनकी मांगों को राज्यसभा में उठाएंगे। आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स एसोसिएशन बिलावर की प्रधान मरियमा बानो और मोनिका राजपूत ने काग्रेस नेताओं को अपना ज्ञापन सौंपते कहा कि उनकी माग है कि आगनबाड़ी वर्कर्स को दस हजार महीना और हेल्पर्स को छह हजार, सेवानिवृत्त के सारे लाभ और उन्हें नियमित किया जाए। वहीं शर्मा ने तहसील मुख्यालय पर धरने पर बैठे पटवारियों की मांगों का भी समर्थन किया। पीडीपी नेता एडवोकेट जितेंद्र सिंह भड़वाल ने आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्परों की मांगों को जायज करार देते हुए उन्हें समर्थन किया।

-----------

आगनबाड़ी वर्करों ने हीरानगर-जाडी मार्ग पर प्रदर्शन कर यातायात ठप रखा

फोटो सहित: 2

संवाद सहयोगी, हीरानगर :

वेतन बढ़ोत्तरी की माग को लेकर पिछले दो माह से संघर्ष कर रही आगनबाड़ी वर्कर्स ने सोमवार को हीरानगर-जाडी मार्ग पर प्रदर्शन कर आधा घंटा तक यातायात ठप रखा। सुबह 11 बजे के करीब डिंगा अंब, हीरानगर, मढ़ीन तहसीलों की आंगनबाड़ी वर्कर्स ने पहले कस्बे में समाधियां स्थल पर धरना दिया। उस के बाद रैली निकाल कर एसडीएम कार्यालय के बाहर मार्ग पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रही नीलम शर्मा, शबनम, कुन्ती देवी ने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर्स का दो माह से संघर्ष जारी है लेकिन अभी तक सरकार ने उनकी माग पर गौर नहीं किया। उन्होंने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री एक महिला होते हुए भी महिलाओं की आवाज नहीं सुन रही। जनप्रतिनिधियों ने अपना वेतन बढ़ाना हो तो सभी इकट्ठे हो जाते है। कोई इसका विरोध नहीं करता। जब अस्थाई कर्मचारी वेतन बढ़ोत्तरी या फिर नौकरी पक्की करने की माग करते हैं तो उनके समर्थन में कोई आगे नहीं आता। जनप्रतिनिधियों को अस्थाई कर्मचारियों अन्य के लिए भी आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों के साथ-साथ वर्कर्स को समाज कल्याण, स्वास्थ्य ग्रामीण विकास अन्य विभागों में लागू कल्याणकारी योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए भी काम करना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.