Move to Jagran APP

डीसी के समक्ष बिजली व पानी का उठा मुद्दा, मिला आश्वासन

संवाद सहयोगी बसोहली डीसी ओम प्रकाश भगत ने बुधवार को रेस्ट हाउस में जन दरबार लगाकर लोगों की ज

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 12:47 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 12:47 AM (IST)
डीसी के समक्ष बिजली व पानी का उठा मुद्दा, मिला आश्वासन
डीसी के समक्ष बिजली व पानी का उठा मुद्दा, मिला आश्वासन

संवाद सहयोगी, बसोहली: डीसी ओम प्रकाश भगत ने बुधवार को रेस्ट हाउस में जन दरबार लगाकर लोगों की जनसमस्याएं सुनीं। इस दौरान कई समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया। इस दौरान बिजली व पानी का ही मुद्दा छाया रहा। हालांकि, कुछ लोगों ने जर्जर सड़क का भी मुद्दा उठाया।

loksabha election banner

करीब 12 बजे शुरू हुए जनता दरबार में बीडीसी चेयरमैन सुषमा जम्वाल ने कहा कि बैक टू विलेज में जो 2 लाख रुपये ब्लाक में आए, वह आज तक सरपंचों को नहीं मिले। राशन कार्ड का मसला आज तक हल नहीं हो रहा, जिनके राशन कार्ड बने उन्हें मिले नहीं। इसके कारण राशन भी नहीं मिल रहा। मौके पर उपस्थित टीएसओ प्रदीप सिंह से जवाब तलबी करते हुए सूची बनाकर देने को कहा गया। उन्होंने कहा कि पंचायतों को आज तक फर्नीचर तक नहीं मिला। मौके पर उपस्थित बीडीओ रंजीत कौर ने बताया कि इस संबंधी पूरी जाच करनी है, इसके बाद ही फाइनल सूची दी जाएगी, जिसके बाद टेंडर होगा। इसके अलावा लोगों ने बिजली व पानी की समस्या को भी उठाया।

इस अवसर पर बीडीओ रंजीत कौर ने बीडीसी चेयरमैन का आभार जताया, जिनके प्रयास से पलाही के पर्यटन विभाग के व्यू प्वाइंट को साफ करवाया गया। धार महानपुर के बीडीओ शीतल चौधरी ने बताया कि धार महानपुर के निवासियों की प्रमुख समस्या सड़क की है, अदाट सड़क का काम शुरू हो गया है। महानपुर के बीडीओ ने कहा कि हैंडपंप के खराब होने की समस्या है, इसे लेकर बीडीसी चेयरमैन राज सिंह ने उन्हें सूची सौंपी है, जिन्हें प्राथमिकता के आधार पर ठीक करवाया जाएगा। कुछ लोगों को पीएमएवाई के पैसे नहीं जा रहे थे, जिसका कारण था कि उनके अकाउंट चालू नहीं थे, जिसके बाद अकाउंट चालू करवाया और मसला हल हो गया है।

अथून अथियालता में प्रधान मंत्री आवास योजना के मकान नहीं बन पा रहे है, क्योंकि जहां मकान बनाने हैं वहां सड़क ही नहीं है, इसके कारण सामान पहुंचाने में दिक्कत आ रही है। विधायक फंड जो बचा हुआ है, उसके पैसे का प्रयोग इस सड़क की मरम्मत करवाने में करने की योजना है। जल्दी ही सड़क ठीक करवा दी जाएगी। काग्रेस पार्टी के प्रवक्ता आकाश भारत ने कहा कि बसोहली में रेत बजरी के लिए कोई भी जगह उपलब्ध नहीं है जो है उसे बंद करवा दिया गया है, विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं। पीएमएवाई के काम जो हुए तो इसका मतलब है कि वह अवैध रूप से लाए गए सामान से बने। डेढ़ साल की अवधि में क्या प्रशासन को नई जगह पर खनन करने की भूमि का चयन करने का समय नहीं मिला। सड़क बनाने के लिए अगर ठेकेदार लखनपुर से रेत बजरी ला रहा है तो उसे वहा के हिसाब से पैसे मिले, ऐसे ही पीएमएवाई के तहत मकान बनाने वालों के पैसे भी बढ़ाए जाए।

इस अवसर पर कृषि विभाग, पशु पालन, भेड़ पालन, समाज कल्याण विभाग ने अपनी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। पठियारा पंचायत की पूर्व पंच ने पानी की समस्या से अवगत करवाया। इसके उपरांत डीसी ने चंचलों माता मंदिर का दौरा किया। मंदिर के पुजारी शिव कुमार पाधा ने बताया कि करीब छह सौ वर्ष पुराने इस मंदिर का बरसात में भूस्खलन होने से काफी नुकसान पहुंचा है। मंदिर के दोनों ओर की दीवार ढह गई है, जिससे आने वाले समय में मंदिर को भी नुकसान हो सकता है। इसे लेकर कार्रवाई की जाए, ताकि मंदिर को बचाया जा सके। नवरात्र में भी इस मंदिर में सबसे ज्यादा भीड़ रहती थी, मगर यहा पर फिसलने के भय के कारण हर किसी की निगरानी में ही मंदिर में प्रवेश करवाया जा रहा है। जिला उपायुक्त ने आश्वासन दिया की मंदिर को बचाने के लिए संबंधित विभागों से बात करेंगे और जल्द ही कर्वावाई को लेकर पत्राचार करेंगे। मौके पर एसएसपी शलेंद्र मिश्रा व एडीसी बसोहली तिलक राज थापा भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.