Move to Jagran APP

आरोपित पुलिस अधिकारी को सस्पेंड करने पर अड़े पंच-सरपंच

संवाद सहयोगी हीरानगर/ चड़वाल हरिपुर पंचायत के पंच की पिटाई करने वाले चड़वाल चौकी के

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 01:17 AM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 01:17 AM (IST)
आरोपित पुलिस अधिकारी को सस्पेंड करने पर अड़े पंच-सरपंच
आरोपित पुलिस अधिकारी को सस्पेंड करने पर अड़े पंच-सरपंच

संवाद सहयोगी, हीरानगर/ चड़वाल :

loksabha election banner

हरिपुर पंचायत के पंच की पिटाई करने वाले चड़वाल चौकी के हवलदार को निलंबित करने की मांग को लेकर क्षेत्र के सरपंच- पंचो ने शुक्रवार को साझीमोड़ मुख्य चौक पर प्रदर्शन कर एक घटे तक यातायात ठप रखा।

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पुलिस उच्चाधिकारियों ने हवलदार को केवल लाइन हाजिर किया है जब तक उसे निलंबित कर उसकी एक कॉपी पीड़ित को नहीं दी जाती तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे।

प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे राजबाग एसएचओ और मढ़ीन चौकी इंचार्ज अश्विनी ने लोगों को समझाबूझा कर यातायात को सुचारु किया। प्रदर्शन के दौरान मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई थीं। इस दौरान वाहन चालकों व यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कुछ दिन पहले पंचायत हरिपुर के पंच किसी पारिवारिक मामले को लेकर चड़वाल पुलिस चौकी में गए थे। वहा पर मामला सुलझाने के बजाय वहा पुलिस ने पंच की बुरी तरह से पिटाई कर डाली। पुलिस की पिटाई के बाद पंच को जीएमसी कठुआ में भर्ती कराया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए उच्च अधिकारियों ने आरोपी पुलिस अधिकारी को लाइन भी हाजिर किया, लेकिन अन्य पंचायतों के सरपंच और पंचों ने इसकी कड़ी शब्दों में निंदा की और उन्होने पुलिस अधिकारी को सस्पेंड करने की मांग की, लेकिन पुलिस द्वारा कोई भी कार्रवाई अभी तक नहीं की गई।

पुलिस के ढुलमुल रवैये से नाराज पंचायत हरिपुर पुर के स्थानीय लोगों ने साझीमोड़ पर मार्ग जाम कर पुलिस विभाग के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन में शामिल हरिपुर के सरपंच करण कुमार का कहना है कि स्थानीय लोगों की सहायता से एक पंच को चुना जाता है। अगर कोई भी समस्या आती है तो उस पंच को बताया जाता है और सरकार ने पंच को अधिकार दिया है कि वह लोगों की समस्याएं सुने और से सुलझाए, लेकिन मसले को सुलझाने के लिए पंच द्वारिका नाथ पुलिस चौकी चड़वाल पहुंचे तो उनके साथ मारपीट की गई। प्रदर्शन में शामिल अन्य सरपंचों में राकेश चौधरी, मखनी, देवेंद्र सिंह,मोहन लाल ने कहा कि अगर इसी तरह पुलिस की कार्यप्रणाली रही तो सरपंच और पंच पर सवालिया निशान लग जाएगा। उन्होंने आरोपित पुलिस अधिकारी को सस्पेंड करने के साथ ही उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.