Move to Jagran APP

पंचायत घर में लटका रहा ताला, फर्श पर बैठ सुनी समस्या

संवाद सहयोगी रामकोट पंचायत घर में ताला लटके रहने की वजह से जल शक्ति विभाग के सहायक कार्यक

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 12:37 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 12:37 AM (IST)
पंचायत घर में लटका रहा ताला, फर्श पर बैठ सुनी समस्या
पंचायत घर में लटका रहा ताला, फर्श पर बैठ सुनी समस्या

संवाद सहयोगी, रामकोट : पंचायत घर में ताला लटके रहने की वजह से जल शक्ति विभाग के सहायक कार्यकारी अभियंता (एईई) को फर्श पर ही बैठकर लोगों की समस्याएं सुननी पड़ी।

loksabha election banner

दरअसल, रामकोट कस्बे में स्थानीय सरपंच और जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों के बीच नियमित स्वच्छ पेयजल मुहैया कराने को लेकर विवाद चल रहा है, उक्त विवाद को सुलझाने और नियमित स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाए रखने के लिए कस्बे के लोगों द्वारा बैठक बुलाई गई थी, जिसमें जल शक्ति विभाग के एईई अनिल जंजुआ भी उपस्थित रहे, लेकिन पंचायत घर में ताला लटका होने के कारण एईई को फर्श पर ही बैठकर लोगों की समस्याएं सुननी पड़ी। स्थानीय नायब सरपंच अश्विनी कुमार, पंच बलवीर सिंह, पंच विजय कुमार, पंच अंजू देवी, पंच विजय लक्ष्मी, मदनलाल खजूरिया, पंडित रामपाल, श्याम प्रसाद खजूरिया, पूर्व सरपंच बुद्धि सिंह, अतुल पंडित, प्रदीप खजुरिया, ताराचंद, बिहारी लाल आदि ने बताया कि विभाग में कार्यरत फिटर और उसके सहयोगी दिन रात काम करते हैं। सरपंच के साथ उनका व्यक्तिगत विवाद हो सकता है। परंतु लोगों को कोई शिकायत नहीं है। लोगों को सिर्फ स्वच्छ पेयजल आपूर्ति होने से मतलब है।

बैठक में स्थानीय लोगों ने कहा कि विभाग के मैकेनिकल डिवीजन के कर्मचारी न ही पानी में फिटकरी डालते हैं और न ही ब्लीचिग। कभी बिजली फाल्ट का बहाना तो कभी बारिश से नाले का पानी मटमैला होने का बहाना लगाते हुए उल्टा सिविल डिवीजन के कर्मचारियों को कसूरवार ठहराते हुए पल्ला झाड़ लेते हैं, परंतु नियमित रूप से अपनी ड्यूटी अंजाम नहीं देते। इसके कारण लोगों ने दशकों से एक ही जगह पर बैठे कर्मचारियों को स्थानांतरित करने की मांग करते हुए कस्बे में नियमित रूप से स्वच्छ पेयजल आपूर्ति करने की मांग की है। लोगों ने चेतावनी दी है कि जल्द ही अगर दशकों पुराना पानी का मसला हल नहीं किया गया तो लोग उग्र कदम उठाने को मजबूर हो जाएंगे। उधर, रामकोट के सरपंच प्रदीप सिंह ने कहा कि एईई को नगरोटा में आकर बैठक करने को कहा, लेकिन स्थानीय ग्रामीणों ने कहा कि गांव की समस्या है, वे लोग नगरोटा क्यों जाए। जबकि सरपंच स्वयं नगरोटा चले गए और विभाग के एईई गांव पहुंच गए।

बहरहाल, जल शक्ति विभाग के एईई ने लोगों की शिकायतें सुनने के बाद पानी के मसले को जल्द से जल्द हल करने का आश्वासन दिया है। मौके पर सेक्शन अधिकारी तारीक मंसोत्रा व विभागीय कर्मचारियों के इलावा बड़ी संख्या में आम ग्रामीण भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.