Move to Jagran APP

Jammu And Kashmir: सीमा पर पाक ने की गोलाबारी, बीएसएफ जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Pak Firing On LoC. प्रभावित गांवों के लोगों का कहना है कि बार बार गोलीबारी के कारण लोगों की मशिकलें बढ़ गई हैं ऐसे में सरकार को इसका स्थाई समाधान करना चाहिए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 07:31 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 07:31 PM (IST)
Jammu And Kashmir: सीमा पर पाक ने की गोलाबारी, बीएसएफ जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब
Jammu And Kashmir: सीमा पर पाक ने की गोलाबारी, बीएसएफ जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

संवाद सहयोगी, हीरानगर। Pak Firing On LoC. जम्मू संभाग के कठुआ के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) पर पाकिस्तान रेंजर्स अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। चक चंगा, छन्न टांडा गांवों में रविवार रात को रेंजर्स ने गोलीबारी सुबह करीब पौने छह बजे तक रुक-रुक कर जारी रखी। गोलीबारी का बीएसएफ जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय क्षेत्र में कोई नुकसान नहीं हुआ। गोलीबारी की आशंका के चलते लोग पहले ही बंकरों के अंदर चले गए थे जिससे वह सुरक्षित रहे। गोलीबारी के दौरान धमाकों की गूंज से वे रात को सो नहीं सके।

loksabha election banner

प्रभावित गांवों के लोगों का कहना है कि बार बार गोलीबारी के कारण लोगों की मशिकलें बढ़ गई हैं ऐसे में सरकार को इसका स्थाई समाधान करना चाहिए ताकि सीमा पर शांति कायम हो सके। लोग सुकून से जिंदगी व्यतीत कर सकें।

बीएसएफ ने सीमा पर देखी हलचल, दो राउंड किए फायर

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवानों ने रविवार रात सीमा पार कुछ हलचल देखे जाने पर दो राउंड फायर किए। बीएसएफ पोस्ट बाकरपुर के सामने पाक पोस्ट कुंदनपुर की तरफ बीएसएफ जवानों ने कुछ हलचल देखी। बीएसएफ जवानों की ओर से दो राउंड फायर किए।

सुरक्षा बल के अधिकारियों के अनुसार सीमा पर हलचल पर नजर रखने के लिए लगाए गए एचटी कैमरे में कुछ हलचल को देखा गया था। पोस्ट पर तैनात 36 वाहिनी के जवानों ने दो राउंड फायर किए। सोमवार को इसी क्षेत्र में बीएसएफ की ओर से तलाशी अभियान भी चलाया गया।

सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए सरहद से सटे क्षेत्र खंगाले

सरहद की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए हीरानगर सेक्टर के बोबिया क्षेत्र में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। अभियान सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक जारी रहा। अभियान में बीएसएफ की 173 बटलियन के जवान, बार्डर पुलिस चौकी चकड़ा तथा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवान शामिल हुए। जवानों ने बोबिया, पाटी मेरू, लडवाल आदि गांवों के साथ लगते तरनाह व अन्य नालों को भी खंगाला।

गौरतलब है कि तरनाह नाले पर बीएसएफ, बार्डर पुलिस ने पहले ही सुरक्षा के प्रबंध पुख्ता कर रखे हैं। समय-समय पर इस नाले के आसपास सुरक्षा बल अक्सर तलाशी अभियान चलाते रहे हैं। सोमवार को पहले की तरह विशेष तौर पर तलाशी अभियान चलाकर नालों को खंगाला गया।

जम्मू-कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.