Move to Jagran APP

पाकिस्तान ने हीरानगर सेक्टर में देर रात तक की भारी गोलीबारी

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 08:29 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 08:29 AM (IST)
पाकिस्तान ने हीरानगर सेक्टर में देर रात तक की भारी गोलीबारी
पाकिस्तान ने हीरानगर सेक्टर में देर रात तक की भारी गोलीबारी

जागरण न्यूज नेटवर्क, कठुआ/हीरानगर : अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स ने शुक्रवार सुबह गोलीबारी करने के बाद रात को पानसर, सतपाल व पहाड़पुर सहित कई सेक्टरों में फिर गोलाबारी शुरू कर दी। इसी सेक्टर में गत मंगलवार को पाकिस्तान की ओर से दागे गए स्नाइपर शॉट में बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए थे। इस घटना से पहले से सतर्क बीएसएफ जवानों ने पाक रेंजर्स की गोलीबारी का कड़ा जवाब दिया। देर रात तक सीमा पर भारी गोलाबारी जारी रही।

loksabha election banner

पाक रेंजर्स ने सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे हीरानगर सेक्टर के चक चंगा गांव की पप्पू चक पोस्ट पर छोटे हथियारों से दो से तीन ब्रस्ट फायर किए। इसका बीएसएफ की 19 बटालियन के जवानों ने भी जवाब दिया। गोलीबारी से कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन सीमावर्ती गांवों में दहशत फैल गई। खेतों में काम कर रहे लोग अपने घरों में लौट आए। इसी सीमा पर बंकर निर्माण में लगे मजदूर भी काम छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर आ गए। इसके बाद देर शाम तक सीमा पर गोलीबारी तो नहीं हुई, लेकिन लोगों में खौफ है। स्थानीय निवासी मुकेश कुमार, दौलत राम, अंचल सिंह, साधु राम ने कहा कि सीमावर्ती गावों से करीब 30 फीसद परिवार पहले ही सुरक्षित स्थानों पर पलायन कर चुके हैं। सरकार बंकर का निर्माण तो करवा रही है, लेकिन ये काफी नहीं है, जब तक गोलाबारी स्थायी हल नहीं निकलता, दहशत बरकरार रहेगी। बारूदी सुरंग विस्फोट में जवान घायल

जागरण संवाददाता, राजौरी : उप जिला सुंदरबनी के दादल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हुए बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का एक जवान घायल हो गया। सेना का एक दल सीमा पर गश्त कर रहा था। इसी दौरान सिपाही प्रदीप कुमार का पांव सीमा पर बिछाई गई बारूदी सुरंग पर पड़ा और जोरदार धमाका हुआ। इससे सिपाही प्रदीप कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत पास के सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें कमान अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.