जागरण संवाददाता, कठुआ: नियंत्रण रेखा पर जंगबंदी के उल्लंघन करने पर मुंह की खाने के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने बुधवार देर रात हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे भारतीय ठिकानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने भी पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। देर रात तक गोलाबारी जारी रही।

जानकारी के अनुसार, बुधवार रात नौ बजे के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने हीरानगर सेक्टर में मनियारी और चक्क चंगा को निशाना बनाते हुए सीमा सुरक्षाबल की चौकियों व नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी शुरूकर दी। सीमा सुरक्षाबल के जवानों ने पहले इसे महज उकसावे की गोलाबारी मानते हुए संयम बरता, लेकिन जब गोलाबारी की तीव्रता बढ़ने लगी तो उन्होंने भी जवाबी फायर शुरूकर दिया। पाकिस्तानी रेंजर्स मोर्टार व मध्यम दर्जे के भारी हथियारों के साथ भारतीय ठिकानों पर गोलाबारी कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि सीमा सुरक्षाबल के जवान भी पाकिस्तानी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। पाकिस्तानी गोलाबारी में देर रात तक सीमा सुरक्षा बल के जवानों और नागरिक बस्तियों को किसी प्रकार का नुकसान पहुंचने की कोई सूचना नहीं थी। संदिग्ध नहीं मिलने पर सर्च ऑपरेशन बंद

संवाद सूत्र, बनी : सेना और पुलिस की संयुक्त बल ने क्षेत्र से करीब 35 किलोमीटर दूर हिमाचल प्रदेश व बनी की सीमा पर स्थित संदरून गांव में मंगलवार से चल रहे सर्च ऑपरेशन को बुधवार बंद कर दिया।

सर्च ऑपरेशन सोमवार शाम को कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के देखे जाने के बाद शुरू किया गया था। सेना व पुलिस संयुक्त रूप से मंगलवार सुबह से ही सर्च ऑपरेशन शुरू था, जो पूरी रात चलता रहा। रात्रि में अतिरिक्त सेना भी भेजी गई थी। दूसरी तरफ से हिमाचल प्रदेश से भी सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। दोनों तरफ से पूरी पहाड़ियों पर सर्च ऑपरेशन करने के बाद बुधवार दोपहर उसे बंद कर दिया। गौरतलब है कि दो दशक पहले इन इलाकों के पहाड़ियों पर आतंकी काफी सक्रिय रहे थे। गत दिवस जैसे ही इसकी सूचना लोगों को मिली, तुरंत चर्चा शुरू हो गई। यहां तक की हेलीकॉप्टर से भी आर्मी के अधिकारियों को बनी में उतारा गया था। रात को अतिरिक्त सेना को बुलाकर उस स्थान के लिए भेजा गया था।

थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि पुलिस और सेना की तरफ से चलाया गया सर्च ऑपरेशन समाप्त हो गया है। इस दौरान कोई संदिग्ध नहीं मिला।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस