Move to Jagran APP

नवरात्र के उपलक्ष्य में लखनपुर से आने वाले यात्रियों की बढ़ रही है संख्या

लखनपुर में अनलॉक-5 के बाद भी जारी इंटर स्टेट गतिविधियों पर रोक के बावजूद बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से लोगों का जम्मू कश्मीर में आने का क्रम जारी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 08:29 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 08:29 AM (IST)
नवरात्र के उपलक्ष्य में लखनपुर से आने वाले यात्रियों की बढ़ रही है संख्या
नवरात्र के उपलक्ष्य में लखनपुर से आने वाले यात्रियों की बढ़ रही है संख्या

जागरण संवाददाता, कठुआ : लखनपुर में अनलॉक-5 के बाद भी जारी इंटर स्टेट गतिविधियों पर रोक के बावजूद बड़ी संख्या में अन्य राज्यों

loksabha election banner

से लोगों का जम्मू कश्मीर में आने का क्रम जारी है। ये क्रम लगातार बढ़ता जा रहा है, अब तो नवरात्र शुरू होने से संख्या में और इजाफा होने की संभावना है, अन्य राज्यों से दिल्ली कटरा के बीच चलने वाली दो ट्रेने भी रद होने से श्रद्धालुओं के लिए सड़क मार्ग से ही कटरा पहुंचना साधन है,हालांकि कोरोना महामारी के चलते लखनपुर में इंटर स्टेट गतिविधि पर रोक के चलते लखनपुर में रैपिड टेस्ट प्रक्रिया जारी है। जिसके चलते टेस्ट सेंटर के बाहर लंबी लाइनें दिन भर लगी रहती है। जो यात्री अपने राज्य से 48 घंटे पहले टेस्ट कराकर आ रहें हैं,उन्हें लखनपुर में टेस्ट कराने की जरूरत नहीं है,लेकिन जो बिना टेस्ट करवा कर आ रहे हैं,उनका जहां पर टेस्ट अनिवार्य है। अब प्रतिदिन आठ हजार के करीब यात्री अन्य राज्यों से यात्री जम्मू कश्मीर में प्रवेश कर रहे हैं। जिसके चलते लखनपुर में गहमागहमी का माहौल बना है। प्रशासन ने लखनपुर में बढ़ रही भीड़ को देखते हुए वहां पर जांच पड़ताल और टेस्ट के लिए काउंटरों की संख्या बढ़ा कर 20 कर दी है। हल्के यात्री वाहनों, सामान्य यात्री बसों, मालवाहक ट्रकों की जांच पड़ताल के लिए अलग-अलग कांउंटर बना रखे हैं। हालांकि पंजाब या अन्य राज्यों से यात्रियों को लाने वाले कई यात्री वाहन पंजाब सीमा या फिर लखनपुर तक आने के बाद जम्मू तक जाने की बजाय वहीं से वापस लौट जाते हैं। जिसके चलते कई यात्री माधोपुर पंजाब की सीमा से पैदल ही लखनपुर तक आते हैं। कुछ वाहन चालक वाहन में सवार यात्रियों की जांच पड़ताल और टेस्ट कराने के बाद जम्मू तक भी आते हैं,लेकिन उनक संख्या बहुत कम रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.