Move to Jagran APP

श्रीराम के जयघोष के साथ निधि समर्पण अभियान में जुटे

जागरण संवाददाता कठुआ अयोध्या में श्री रामजन्म भूमि पर भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के लिए ि

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 06:13 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 06:13 AM (IST)
श्रीराम के जयघोष के साथ निधि समर्पण अभियान में जुटे
श्रीराम के जयघोष के साथ निधि समर्पण अभियान में जुटे

जागरण संवाददाता, कठुआ : अयोध्या में श्री रामजन्म भूमि पर भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान जिले में तेज हो गया है। धन संग्रह समिति के सदस्य जिला मुख्यालय, बस्तियों, खंडों और मंडलों में अभियान शुरू कर चुके हैं। इसके अलावा निर्माण के लिए और ज्यादा से ज्यादा जागरूकता लाने के लिए जगह-जगह रैली व प्रभात फेरी निकाली जा रही है। इसमें बाइक रैलियों के अलावा खंड स्तर पर कार्यक्रम भी आयोजित किए जाने लगे हैं। इसी क्रम में मढ़ीन में आयोजित कार्यक्रम में समिति के सदस्यों ने भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों को धन सहयोग करने की अपील की। इसमें बड़ी संख्या में आरएसएस व विहिप के कार्यकर्ता शामिल हुए और सभी ने एक स्वर से जय श्री राम की जयघोष के साथ अभियान को सफल बनाने का संकल्प लिया।

loksabha election banner

निधि समर्पण अभियान के जिला प्रमुख गगन सिंह के नेतृत्व में जारी अभियान में समिति के सदस्य अपने क्षेत्र में गांव-गांव जाकर लोगों को मंदिर निर्माण के लिए सहयोग की अपील कर रहे हैं। जय श्री राम की जयघोष के साथ निकल रही टोलियों में शामिल युवाओं में भी मंदिर निर्माण को लेकर उत्साह दिख रहा है। अभियान के दौरान श्री राम मंदिर निर्माण संबंधी ब्रोशर एवं साहित्य भी बांटा जा रहा है ताकि लोगों में जागरूकता आए और वो खुद धन देने के लिए आगे आएं। हालांकि श्री राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों में पहले से ही उत्साह है। कठुआ नगर के अलावा 14 बस्तियों में भी ये अभियान शुरू है। इसमें आरएसएस, विहिप के मुख्य कार्यकर्ता शामिल है। निधि समर्पण अभियान कठुआ नगर के अलावा पूरे जिला के 19 खंडों और उसके बाद प्रत्येक खंड में बनाए गए 9-9 मंडलों में भी शुरू कर रखे हैं। 16 फरवरी तक चलेगा अभियान

आगामी 16 फरवरी तक चलने वाले निर्माण निधि समर्पण अभियान के दौरान समिति के सदस्य झुग्गी झोंपड़ियों में भी जाकर कम से कम 10 रुपये और उससे अधिक उनके साम‌र्थ्य के अनुसार धन एकत्रित करेंगे। दस रुपये से लेकर 100 और एक हजार रुपये धन देने वालों को कूपन दिया जा रहा है। जबकि एक हजार से ऊपर की राशि देने वालों को रसीद दी जा रही है। इसके अलावा 20 हजार से ऊपर की राशि चेक द्वारा ली जा रही है, जो सीधे श्री राम तीर्थ न्यास के खाते में देय होगा। गगन सिंह ने बताया कि श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। करीब 500 साल के लंबे इंतजार के बाद यह शुभ मौका आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.