Move to Jagran APP

बिना एप्रोच रोड के शोपीस बना बरमोरा खड्ड पर नवनिर्मित पुल

जागरण संवाददाता कठुआ विकास के बड़े-बड़े दावों के विपरीत शहर में कई ऐसे विकास कार्य

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 07:20 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 06:36 AM (IST)
बिना एप्रोच रोड के शोपीस बना बरमोरा खड्ड पर नवनिर्मित पुल
बिना एप्रोच रोड के शोपीस बना बरमोरा खड्ड पर नवनिर्मित पुल

जागरण संवाददाता, कठुआ : विकास के बड़े-बड़े दावों के विपरीत शहर में कई ऐसे विकास कार्य लंबित पड़े हैं, जो बाटल नेक पर हैं। जिनका दशकों से सुविधा पाने का इंतजार कर रहे लोगों को अब भी सरकारी उदासीनता के चलते इंतजार करना पड़ रहा है। जबकि अगले दो माह तक फिर बरसात का मौसम शुरू होने वाला है। जिससे लोगों को फिर तीस साल पुरानी व्यवस्था से ही जूझना पड़ सकता है। विभाग अगर थोड़ी सी भी सक्रियता दिखाए तो बाटलनेक पर पहुंचे विकास कार्य पूरे करके जनता को लाभ दे सकता है। कुछ ऐसा ही हाल शहर के वार्ड नंबर 14 बरमोरा वासियों का है। जिनके क्षेत्र में विगत 2 माह से 2 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ पुल अब लाभ मिलने की बजाय शोपीस साबित होने लगा है। दरअसल पुल का निर्माण होने के बाद उसके साथ दोनों दिशाओं में बनने वाली एप्रोच रोड का पीडब्ल्यूडी विभाग कार्य शुरू नहीं कर पा रहा है। जिससे पुल बनने के बाद भी स्थानीय निवासियों को विभागीय उदासीनता के कारण और इंतजार करना पड़ रहा है। इससे स्थानीय लोगों को पुल के अभाव में सड़क सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है हालाकि, यह पुल शहर के बीचों बीच बहने वाली बरसाती खड्ड पर बना है और ये हटली मोड़ तक जाने के लिए एक वैकल्पिक मार्ग साबित होना है लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग की कार्यप्रणाली के चलते अभी तक इस पुल को सड़क संपर्क से नहीं जोड़ा गया है कई बार स्थानीय लोगों ने पीडब्ल्यूडी विभाग से पुल के साथ दोनों और अप्रोच रोड बनाने की माग कर चुके हैं लेकिन विभाग के अधिकारी सिर्फ अश्वासनों की घुट्टी पिला रहे हैं हालाकि वित्तीय वर्ष बीतने से पहले वार्ड नंबर 14 के निवासियों को पुल का लोकार्पण होने की उम्मीद थी लेकिन उसके बाद भी विभाग ने स्थानीय लोगों की समस्या के समाधान में प्रयास नहीं किया जबकि इस पुल का शहर की मुख्य फ्रूट मंडी से संपर्क जुड़ेगा।

loksabha election banner

-----

निर्माण से 20 हजार लोगों को एक वैकल्पिक मार्ग की सुविधा मिलेगी

इससे सब्जी विक्रेताओं को भी लाभ मिलना है। पुल के लोकार्पण के बाद करीब 20 हजार की आबादी को एक वैकल्पिक मार्ग की सुविधा मिलेगी। जिससे शहर के निवासियों को हटली मोड़ जाने के लिए हाईवे का रास्ता नहीं चुनना पड़ेगा।

पुल का निर्माण कराने वाली एजेंसी को अभी तक नहीं की पेमेंट

इससे सड़क हादसों से भी वाहन चालक बच सकते हैं। पुल का निर्माण पूर्व विधायक राजीव जसरोटिया के प्रयासों से हुआ है। विभाग ने पुल का निर्माण कराने वाली एजेंसी को भी अभी तक पेमेंट नहीं दी है। जबकि दूसरी तरफ सरकार और अधिकारी फंडों की कमी नहीं होने के दावे करते हैं।

---

पुल के साथ एप्रोच रोड का निर्माण भी जल्द शुरू होगा, जिसका टेंडर हो चुका है।

-उत्तर कुमार शर्मा, विभाग के कार्यकारी अभियंता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.