Move to Jagran APP

कठुआ फिर बनेगा विकास की राजधानी : डॉ. जितेंद्र सिंह

जागरण संवाददाताकठुआ ऊधमपुर-कठुआ संसदीय क्षेत्र से दूसरी बार भारी बहुमत से चुनाव जीत

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Jun 2019 01:29 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 01:29 AM (IST)
कठुआ फिर बनेगा विकास की राजधानी : डॉ. जितेंद्र सिंह
कठुआ फिर बनेगा विकास की राजधानी : डॉ. जितेंद्र सिंह

जागरण संवाददाता,कठुआ : ऊधमपुर-कठुआ संसदीय क्षेत्र से दूसरी बार भारी बहुमत से चुनाव जीत कर केंद्र में फिर से प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री बनने के बाद पहली बार कठुआ पहुंचे डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि पूर्व 5 साल के कार्यकाल की तरह इस बार भी नए कार्यकाल में कठुआ ही विकास की राजधानी बनेगा, जो भी महत्वपूर्ण विकास की परियोजना लागू होंगी, उसका शुभारंभ कठुआ से ही होगा। डॉ. सिंह ने कहा कि यहां की जनता उन्हें जो अपार समर्थन दिया है, उसके लिए वो अति आभारी हैं। वह उनकी विशेषकर युवा और महिला मतदाताओं की आकाक्षाओं पूरा करने के लिए हर संभव प्रयासरत रहेंगे। अगर यह कहा जाए कि यह कार्यकाल युवाओं की आकाक्षाओं को पूरा करने में बीतेगा तो शायद गलत नहीं होगा। क्योंकि देश की वर्तमान राजनीति को नई दिशा देने में 70 फीसद युवाओं ने अहम भूमिका निभाई है।

loksabha election banner

शहर में नगर परिषद कठुआ की ओर से आयोजित स्वागत समारोह में पीएमओ राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि विकास कार्य पिछले 5 साल में भी किए और आगे भी होते रहेंगे लेकिन मौजूदा राजनीति का जो परिदृश्य बदला है, उसी को देखते हुए अब अगली योजनाएं बनाई जाएंगी, क्योंकि अगले चुनाव में यहीं युवा वोटर काम करेंगे। अब नेता वहीं जनता को स्वीकार होगा, जो काम करेगा। हालाकि, वो क्षेत्र के विकास में निस्वार्थ होकर लगे हैं, लेकिन इस बार यहां की जनता ने जो अपार जनसमर्थन दिया है, उससे उनकी जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है, जो किसी चुनौती से कम नहीं है। क्योंकि राजनीति के आयाम बदल रहे हैं, अब आने वाले चुनाव में प्रचार या भाषण देने की भी जरूरत नहीं रहेगी, युवा ही फैसला करेंगे। डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि पिछले 5 साल में उन्होंने बिजली पानी और सड़क जैसी समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास किया लेकिन जो राजनीतिक परिदृश्य आगे दिख रहा है, उससे लगता है कि आने वाले नए कार्यकाल में युवाओं की आकाक्षाओं को पूरा करना होगा। पड़ोसी राज्यों को भी मिल रहा लाभ

पीएमओ राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि कठुआ के विकास से जुड़ी परियोजनाएं जो विगत उनके 5 वर्ष के कार्यकाल में पूरी हुई, उनका यहा की जनता को ही लाभ नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य पंजाब और हिमाचल को भी मिल रहा है, जैसे अटल सेतु और किड़ियां गंडयाल पुल आदि हैं।

-----------

विरोधी दलों को नहीं दिखा विकास

डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि यहां की जनता को उनका विकास दिखा तभी उन्होंने खुलकर मतदान किया, लेकिन शायद यहा के विरोधी दलों के साथ-साथ यहा के कुछ मीडिया के साथियों को विकास नहीं दिखा। इसलिए निगेटिव प्रचार करने में लगे रहे। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि उनका इस कार्यकाल में प्रयास रहेगा कि कठुआ इंडस्ट्रीज हब बने ताकि यहा के युवाओं को रोजगार के अवसर मिले। इस तरह की योजनाओं पर वो काम कर रहे हैं।

---------------------------

डॉ. जितेंद्र सिंह का भव्य स्वागत

केंद्र में फिर से पीएमओ राज्यमंत्री बनने के बाद डॉ. जितेंद्र सिंह के पहली बार जिला मुख्यालय कठुआ पहुंचने पर उनका पार्टी कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। नगर परिषद के कार्यालय में आयोजित स्वागत समारोह के दौरान कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। स्वागत से प्रफुल्लित डॉ सिंह ने भी कठुआ के कार्यकर्ताओं का हाथ जोड़ कर अभिवादन किया। कार्यकर्ताओं ने उन्हें अपनी बेहतर कार्यप्रणाली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दूसरी बार विश्वास जीतने के लिए डॉ. जितेंद्र सिंह को बधाई दी। वहीं, कठुआ की जनता का भी आभर जताया।

------------------

पीएम मोदी का विश्वास जीतने में सफल रहे सांसद : राजीव

-जम्मू की नुमाइंदगी करने के दावे करने वालों पर पूर्व वन मंत्री ने साधा निशाना

जागरण संवाददाता, कठुआ :

पूर्व वन मंत्री राजीव जसरोटिया ने डॉ. जितेंद्र सिंह के पीएमओ में राज्य मंत्री बनने पर उनका स्वागत किया और उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि डॉ. सिंह ने पिछले 5 साल के कार्यकाल में अपने बेहतर कायरें से एक तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विश्वास जीता और यहा की जनता का भी विश्वास जीतने में अन्य नेताओं से आगे रहे। राजीव जसरोटिया ने कुछ नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा जम्मू की नुमाइंदगी करने के दावे करने वालों का चुनाव में क्या हर्ष हुआ,वो आपके सामने हैं। अब जम्मू की जनता और वोटर पूरी तरह से समझदार हो गए हैं। उन्हें अब पता चल गया है कि कौन दल और कौन नेता जम्मू का बेहतर प्रतिनिधित्व कर सकता है। जसरोटिया ने कठुआ विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण आगामी योजनाओं को केंद्रीय राज्यमंत्री के समक्ष रखा और उनके समाधान के लिए फंड जारी करने की माग की। उन्होंने कठुआ शहर के समुचित विकास के लिए 175 करोड़ की ड्रेनेज सिस्टम को ठीक करने के अलावा रिंग रोड और बरनोटी, रियाड़ा, नगरी रोड के विकास के लिए भी गुहार लगाई। उन्होंने शहर में मल्टी स्टोरी पार्किग योजना का भी जिक्र किया और कहा कि इसके बनने से शहरवासियों को पार्किग सुविधा के साथ साथ रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

---------------------------

नगर परिषद के कार्यालय में गए केंद्रीय राज्यमंत्री

- नप प्रधान नरेश शर्मा सहित सभी पार्षदों के साथ की बैठक

जागरण संवाददाता,कठुआ : नगर परिषद के प्रधान नरेश शर्मा ने नगर परिषद में आयोजित स्वागत समारोह में डॉ. सिंह के शामिल होने पर उनका आभार जताया। उन्होंने कहा कि डॉ. जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में कठुआ का का विकास तेजी से होगा। उन्होंने कठुआ के विकास के लिए मुख्य रूप से सीवरेज की योजना के लिए मंजूरी दिलाने की माग की। साथ ही कहा कि जब तक कठुआ में सीवरेज योजना लागू नहीं होती, तब तक यहां विकास का कोई मायने नहीं है। इससे पहले जिला भाजपा प्रधान प्रेमनाथ डोगरा ने भी डॉ. सिंह का दोबारा मंत्री बनने पर स्वागत किया और। उन्होंने कहा कि डॉ. जितेंद्र सिंह ने सीमात क्षेत्र में सबसे पुरानी सुरक्षा से जुड़ी स्थानीय लोगों की बंकर निर्माण की माग को पूरा किया। इसके साथ ही तीन फीसद सीमात क्षेत्र के लोगों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण लागू करवाया,ये उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि रही है। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक कुलदीप राज, चरणजीत सिंह जसरोटिया, पूर्व विधायक दुर्गा दास, रशपाल वर्मा, एडवोकेट विजय शर्मा, प्रवक्ता शशी पाल शर्मा प्रदेश सचिव रघुनंदन सिंह बबलू, कर्ण कुमार, सोम राज, महिला मोर्चा की इंदु रेखा, नप की उपप्रधान रेखा देवी, पार्षद संजीव वैध, राहुलदेव शर्मा, रवींद्र पठानिया, अजय कुमार, जोगेंद्र कुमार, भुपेंद्र राज, रंधीर सिंह, गोपाल महाजन, अनिरुद्ध शर्मा, अक्षय भारती आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। डॉ. सिंह ने नगर परिषद के प्रधान नरेश शर्मा के आग्रह पर नगर परिषद के कार्यालय में भी जाकर परिषद की कार्यप्रणाली का जायजा लिया और शहर के विकास के लिए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

डॉ. जितेंद्र सिंह का स्वागत समारोह घगवाल में भगवान श्री नृसिंह देव के मंदिर में माथा टेकने के साथ हाईवे से शुरू हुआ।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.