Move to Jagran APP

पार्किग नहीं होने से सड़कों पर ही खड़े रहते हैं वाहन

पार्किंग की समस्या सबसे विकराल और ज्वलंत मुददा बनी हुई है। जिससे निजात दिलाने के लिए सरकारी स्तर पर सिर्फ कागजी कारवाई हुई है। लेकिन जमीनी स्तर पर सिवाये कुछ खास नहीं हुआ है। हालांकि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ निर्मल सिंह जम्मू जैसी मल्टी स्टोरी पार्किग की व्यवस्था बिलावर में एक दो माले की मल्टी

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 10:52 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 06:18 AM (IST)
पार्किग नहीं होने से सड़कों पर ही खड़े रहते हैं वाहन
पार्किग नहीं होने से सड़कों पर ही खड़े रहते हैं वाहन

संवाद सहयोगी, बिलावर: मौजूदा समय में बिलावर कस्बे में पार्किंग की समस्या सबसे विकराल रुप धारण कर चुकी है, जिससे निजात दिलाने के लिए सरकारी स्तर पर सिर्फ कागजी कार्रवाई हुई है। हालांकि, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. निर्मल सिंह जम्मू जैसी मल्टी स्टोरी पार्किग की व्यवस्था बिलावर में करने के प्रयास जरूर किए थे, ताकि बिलावर उपजिला मुख्यालय पर पार्किंग का काफी हद तक समाधान हो सके।

loksabha election banner

बिलावर में सौ वाहनों को पार्क करने के लिए पार्किंग व्यवस्था के प्रपोजल को मोडीफाइ कर उसे मल्टी स्टोरी पार्किग के रूप में बदला जा सकता है। जो समय की मांग के साथ-साथ बिलावर की जरूरत भी है। इस प्रोजेक्ट को लेकर उन्होंने तत्कालीन राज्यपाल से मिलकर उनके संज्ञान में भी लाया था, लेकिन जम्मू कश्मीर में सरकार जाने और मौजूदा समय में बदले हुए निजाम में सौ वाहनों को पार्किंग का प्रोजेक्ट सिर्फ कागजों तक ही सीमित होकर रह गया है। अगर अब भी प्रशासन पार्किंग की विकराल समस्या को लेकर गंभीर नहीं है, जिसके कारण आने वाले समय में बिलावर में पार्किंग की व्यवस्था और भी गंभीर होगी।

म्यूनिसिपल कमेटी में कहीं भी पार्किंग के लिए कोई भी व्यवस्था न होने के कारण नगर में अवैध पार्किंग का बोलबाला है। मौजूदा समय में बिलावर के लास्ट मोड़ से लेकर नाज पुल तक दिन रात वाहनों की लाइने लगी रहती है। सबसे बड़ा दंश मौजूदा समय में शिव मंदिर का प्रांगण क्षेत्र है, जहां लोगों के निजी वाहन दिन रात बेतरहीब तरीके से खड़े रहते है, तो दूसरा ओल्ड बस स्टैंड स्थित श्री परोल में गाड़ियां खड़ी रहती है। तहसील मुख्यालय का भी यही हाल है। यहां लोगों द्वारा सड़कों के किनारे वाहन खड़े किये जाते है जो हर राहगीर के साथ वाहन चालक के लिए समस्या का सबब बने होते है। जम्मू कश्मीर बैंक के सामने भी बड़ी संख्या में वाहन खड़े रहते है। कोट्स----बाक्स---

कस्बे में पार्किंग की व्यवस्था को लेकर किशनपुर मोड़ पर एक जगह का चयन किया गया है। इस संबंधी कागजात निकाय विभाग के पास प्रपोजल बनाकर भेजा गया है।

- सुभाष चंद्र रैना, कार्यकारी अधिकारी, म्यूनिसिपल कमेटी बिलावर। कोट्स---

पार्किंग के लिए कोई भी स्थान न होने के कारण लोग अपने गाडि़यों को दुकानों के सामने खड़े कर देते है। इससे काम प्रभावित होता है। यदि बिलावर में पार्किंग हो तो समस्या का समाधान हो जाएगा।

-गिरधारी लाल डोगरा।

कोट्स---

बिलावर में पार्किंग की कोई भी व्यवस्था न होने के कारण आये दिन जाम से लोगों को परेशान होना पड़ता है। सरकार कम से कम निजी वाहनों को पार्क करने के लिए पार्किंग की व्यवस्था करे।

- संजय फावा। कोट्स--

शिव मंदिर प्रांगण हो या तहसील मुख्यालय, हर जगह लोग अपनी गाडि़यों को पार्क कर देते है। इससे परेशानी अन्य लोगों को झेलनी पड़ती है।

- हैप्पी सिंह। कोट्स--

यहां लोग सड़कों के किनारे ही रात के समय अपनी गाडि़यो को बेतरहीब तरीके से खड़ा कर देते है जो हादसों का कारण बनता है। प्रशासन को ऐसे लोगों पर कार्रंवाई करनी चाहिए।

- शाम लाल शर्मा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.