Move to Jagran APP

बार-बार नशे के कारोबार में पकड़े जाने पर लगेगा पीएसए

एसएसपी शैलेंद्र मिश्रा ने आम लोगों के सहयोग से अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस कम्यूनिटी पाíटसिपेशन कार्यक्रम को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मंगलवार के शहर में प्रमुख नागरिकों के साथ बैठक की। इस दौरान एसएसपी जहां प्रमुख नागरिकों से परिचित हुए वहीं उन्होंने शहर में अपराध पर अंकुश लगाने में सहयोग मांगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 10:28 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 10:28 PM (IST)
बार-बार नशे के कारोबार में पकड़े जाने पर लगेगा पीएसए
बार-बार नशे के कारोबार में पकड़े जाने पर लगेगा पीएसए

जागरण संवाददाता, कठुआ: एसएसपी शैलेंद्र मिश्रा ने आम लोगों के सहयोग से अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस कम्यूनिटी पाíटसिपेशन कार्यक्रम को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मंगलवार के शहर में प्रमुख नागरिकों के साथ बैठक की। इस दौरान एसएसपी जहां प्रमुख नागरिकों से परिचित हुए, वहीं उन्होंने शहर में अपराध पर अंकुश लगाने में सहयोग मांगा।

loksabha election banner

बैठक में मुख्य रूप से नागरिकों ने शहर में बढ़ते नशे के कारोबार, पशु तस्करी, बेसहारा पशु एवं अतिक्रमण एवं अवैध पाíकंग की समस्या जैसे ज्वलंत मुद्दे उठाए। उपस्थित लोगों ने एसएसपी का स्वागत करते हुए शहर में नशे जैसे कारोबार पर अंकुश लगने की उम्मीद जताई। शहर में नशे के कारोबार के उठे मुद्दे पर एसएसपी ने कहा कि बार-बार नशे के कारोबार में पकड़े जाने पर पीएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी ने कहा कि अपराध को कम करने में जनता का सहयोग अहम रहता है, साथ ही जब पुलिस अपराध पर काम करती है तो कुछ लोग आरोपितों के समर्थन में आकर कार्रवाई नहीं करने की सिफारिशें करते हैं,जो कि इस अभियान में रोड़ा बनता है। इसलिए इस बार मुख्य रूप से नशे के कारोबारियों पर की जाने वाली कार्रवाई में किसी स्थानीय नागरिक का हस्तक्षेप नहीं चाहेंगे। अगर ऐसा सहयोग मिला तो नशे के कारोबार पर अंकुश लगेगा। इसके लिए लोग भी सहयोग दें और साथ ही संबंधित विभाग भी।

इसके अलावा शहर में यातायात की जाम की समस्या के लिए उठे मुददे पर एसएसपी ने कहा कि पिछले कुछ सालों से यातायात उल्लंघना करने वालों पर की गई सख्ती से दुर्घटनाओं में कमी आई है। उन्होंने शहर और राष्ट्रीय मार्ग पर सुरक्षित यातायात प्रबंधन एवं जागरूकता के लिए पुलिस द्वारा काम करने की बात कही। इसके लिए चालक एवं लोग भी सहयोग देंगे। पशु तस्करी के उठे मुद्दे पर एसएसपी ने कहा कि इस पर भी अंकुश लगेगा और नाके बढ़ाकर हाईवे पर जगह-जगह चेकिग तेज की जाएगी।

बैठक में एएसपी रमनीश गुप्ता, डीएसपी मुख्यालय माजिद महबूब के अलावा नगर परिषद के प्रधान नरेश शर्मा, कैप्टन ज्ञान सिंह पठानिया, सरदार चरणजीत सिंह पोला, भाजपा जिला प्रधान रघुनंदन सिंह, पूर्व प्रधान प्रेम नाथ डोगरा, एडवोकेट आजात शत्रु शर्मा, किशोर बख्शी, शाम नारायण मेहता, पार्षद राहुलदेव शर्मा, रंधीर सिंह, भुपेंद्र राज, कर्ण सिंह, सेवानिवृत्त एसपी सरदार खान, बीडीसी चेयरमैन बृजेशवर सिंह, रघुवीर सिंह, प्रवीण सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.