संवाद सहयोगी, बसोहली: जिला उपायुक्त ओपी भगत ने बसोहली का दौरा कर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया। इस दौरान कोरोना वारियर्स को पीपीई किट भी भेंट की। मौके पर एसएसपी डॉ.शैलेंद्र मिश्रा भी उपस्थित थे।

जिला उपायुक्त के पीडब्ल्यूडी रेस्ट पहुंचने पर एडीसी ने स्वागत किया। इस दौरान डीसी ओपी भगत ने कहा कि पंचायत स्तर तक क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने की संभावनाए तलाशी जा रही है, जहां पर 20 लोगों को रखने पर सभी सुविधाएं मिले। उन्होंने कहा कि जो भी गांव का व्यक्ति बाहर से आता है उसका जांच करने के बाद उसे अपने ही गांव के क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किया जाएगा। उनकी देखभाल पंचायत के जनप्रतिनिधि एवं वालंटियर करेंगे। यूनाइटेड ग्रुप कठुआ की प्रशंसा करते हुए कहा कि ग्रुप ने चार करोड़ रुपये इकट्ठा किया, जिससे 4 लाख लोगों तक खाना एवं राशन पहुंचाया। इस संस्था में 384 सदस्य हैं। उन्होंने यूनाइटेड कठुआ का नंबर भी सार्वजनिक किया जो 9540501414 है, इस नंबर पर फोन कर कोई भी वाट्सएप कर दवा कहीं से भी मंगवा सकता है, जितने पैसे दवा के होंगे उतने ही लगेंगे।

इस दौरान उन्होंने कृषि विभाग के तीन कर्मियों अनिल दोबलिया, इंद्र सिंह एवं संदीप सिंह को पीपीई किट भेंट की। वार्ड 11 के पार्षद जगजीत सिंह को भी पीपीई किट भेंट की, जो कि अपने ऑटो से क्वारंटाइन सेंटरों तक खाना पहुंचाते हैं।

एडीसी तिलक राज थापा ने बताया कि बसोहली, महानपुर, धार महानपुर, पूंड ब्लॉक में 16 क्वारंटाइन सेंटर है। इनमें 693 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। राधा स्वामी भवन महानपुर में 100 लोग, राधा स्वामी भवन बसोहली में 50 लोगों के खाने पीने व रहने की सारी व्यवस्था राधा स्वामी संस्था कर रही है। एनएचपीसी ने भी माश्का में 25 बेड का क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। सरपंच जंदरोटा देवेंद्र सिंह ने गांव में बाहर से आए व्यक्ति की जानकरी प्रशासन तक पहुंचाई और उसे गांव में दाखिल होने से पूर्व ही उसे प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन किया गया जो बाद में पॉजिटिव निकला। ऐसे ही सब लोग प्रशासन की मदद करें।

इस अवसर पर तहसीलदार अमन आनंद, तहसीलदार महानपुर रमेश सिंह, एसडीपीओ पारुल भारद्वाज एवं म्यूनिसपल कमेटी के प्रधान सुमेश सपोलिया, पार्षद, पंच, सरपंच व इलाके के वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे। बाक्स---

कोरोना ने बदलें जीवन शैली

जिला उपायुक्त ओपी भगत ने कहा कि कोरोना बहुत दिनों तक हमारे समाज में रहेगा, इससे मुकाबला करने के लिए हमें अपनी जीवन शैली में बदलाव करना होगा। मास्क लगाने की आदत डालनी होगी, शारीरिक दूरी का ध्यान रखना होगा और बार-बार हाथ अच्छे तरीके से धोने हैं। बाहर के खाने से परहेज करना है। अपने आसपास की सफाई का भी ध्यान खुद रखना होगा। बाक्स---

लोगों ने दुकानों को पूरी तरह से खोलने की रखी मांग

बसोहली के लोगों ने सभी दुकानों को खोले जाने की इजाजत देने की मांग रखी, जिस पर डीसी ओपी भगत ने कहा कि आज ही सभी दुकानें खोल देते हैं, इससे समाज का भला नहीं होगा, बल्कि शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं रखा जाएगा और वायरस के फैलने की संभावना ज्यादा हो जाएगी। इसलिए सब अपनी दुकानों के बाहर निशान बनाए और ग्राहकों को बारी बारी अंदर आने दें। नियमों का पालन करें, ताकि वायरस से आप और आप का परिवार सुरक्षित रह पाए। बाक्स---

कोरोना वारयिर के लिए बजवाई तालियां

भाजपा के पहाड़ी जिला प्रधान कर्नल महान सिंह ने कोरोना वारियर का हौसला बढ़ाने के लिए सभी उपस्थित लोगों से आग्रह किया कि सभी 30 सेकेंड के लिए स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस, समाज सेवी, सफाई कर्मचारी, बसोहली यूनाइटेड समेत सभी संस्थाएं जो कोरोना वारयिर हैं, उनके लिए 30 सेकेंड तक तालियां बजाई गई। उन्होंने कहा कि यह समाज की सेवा कर रहे हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस