Move to Jagran APP

नगरी के स्वास्थ्य कर्मियों में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर दिखा उत्साह

जागरण संवाददाता कठुआ जीएमसी कठुआ में पहले तीन दिनों से सुस्त पड़ी कोरोना वैक्सीनेशन प्रि

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 05:11 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 05:11 AM (IST)
नगरी के स्वास्थ्य कर्मियों में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर दिखा उत्साह
नगरी के स्वास्थ्य कर्मियों में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर दिखा उत्साह

जागरण संवाददाता, कठुआ: जीएमसी कठुआ में पहले तीन दिनों से सुस्त पड़ी कोरोना वैक्सीनेशन प्रक्रिया को नगरी सीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों ने वीरवार को तेजी से आगे बढ़ाने का काम कर दिया। पहले दिन ही नगरी ब्लाक के 97 स्वास्थ्य कर्मियों ने स्वयं आगे बढ़कर वैक्सीनेशन करवाई। इसी के साथ अब पिछले तीन दिनों से जिला मुख्यालय पर सुस्त पड़ा कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी आने की उम्मीद बढ़ गई है।

loksabha election banner

हालांकि, नगरी ब्लाक के करीब 1100 कर्मियों को कोरोना वैक्सीनेशन किए जाने का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन पहले दिन ही 97 कर्मियों ने वैक्सीनेशन करवा कर भारत सरकार के अब तक के सबसे बड़े अभियान को सफल बनाने का संकेत दे दिया है। नगरी जिले का पहला ग्रामीण क्षेत्र का स्वास्थ्य केंद्र है, जहां पर सबसे पहले कोरोना वैक्सीनेशन शुरू की गई। वैक्सीनेशन करवाने गई स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम भी कर्मियों में वैक्सीनेशन को लेकर दिखी जागरूकता से काफी उत्साहित हुई।

जीएमसी कठुआ में अभी तक कुल 500 स्वास्थ्य कर्मियों में से सिर्फ 86 ने ही तीन दिन में वैक्सीनेशन करवाई है। इतनी सुस्त प्रक्रिया से जिले के सभी स्वास्थ अधिकारी भी चितित नजर आ रहे थे कि आखिर पहले चरण के पौने पांच हजार कर्मियों को टीका लगाने का अभियान कब तक पूरा होगा, लेकिन नगरी में उत्साह देखकर अधिकारी अब वैक्सीनेशन अभियान में तेजी आने की उम्मीद लगाए हुए हैं।

दरअसल, नगरी सीएचसी में स्थानीय कर्मियों ने उत्साह से इस अभियान को आगे बढ़ाने का काम कर दिया है। नगरी सीएचसी में शुरू किए गए अभियान के मौके पर सीएमओ डा.अशोक चौधरी, जिला टीकाकरण अधिकारी डा.वासना शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित रहे। कोट्स---

नगरी में वीरवार को शुरू की गई पहली बार वैक्सीनेशन प्रक्रिया में कर्मियों द्वारा दिखाए गए उत्साह से अब जिले में भी अभियान तेज होगा। इससे साफ है कि अब वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता बढ़ने लगी है, जिनमें डर बना हुआ था वे अब खुद भी आगे आने लगे हैं। नगरी में जिस तरह से पहले दिन ही 97 कर्मियों ने कोरोना टीका लगवाया है, इससे जिले के अन्य उन कर्मियों में संदेश गया है जो अभी तक आगे पीछे हो रहे थे। अब इससे और भी जागरूकता बढ़ेगी। इसके बाद अब जिले के अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में भी टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा। ऐसे में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेशन अभियान को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए आगे आना चाहिए।

-डा. अशोक चौधरी, सीएमओ कठुआ।

बाक्स---

आज जिले में एक साथ तीन जगहों होगा कोरोना वैक्सीनेशन

जीएमसी कठुआ के साथ-साथ शुक्रवार को नगरी के अलावा बसोहली में भी वैक्सीनेशन अभियान चलेगा। बसोहली में भी जीएमसी कठुआ के बाद पिछले कई दिनों से वैक्सीनेशन की खेप पहुंच चुकी है, लेकिन वहां पर अभी अभियान शुरू नहीं किया गया था। बसोहली में डिप्टी सीएमओ डा. नीरज नागपाल की देखरेख में अभियान शुरू होगा। इधर कठुआ जीएमसी में आज चौथे दिन और नगरी सीएचसी में दूसरे दिन वैक्सीनेशन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.