Move to Jagran APP

करोल-पहाड़पुर सड़क के विस्तारीकरण की माग को लेकर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी हीरानगर करोल कृष्णा से पहाड़पुर तक के दस किलोमीटर सड़क की खस्ता हालत की वजह से

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 06:05 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 06:05 AM (IST)
करोल-पहाड़पुर सड़क के विस्तारीकरण की माग को लेकर प्रदर्शन
करोल-पहाड़पुर सड़क के विस्तारीकरण की माग को लेकर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हीरानगर: करोल कृष्णा से पहाड़पुर तक के दस किलोमीटर सड़क की खस्ता हालत की वजह से सीमावर्ती क्षेत्र के बीस के करीब गावों के लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है। वीरवार को पानसर पंचायत के सरपंच मोहन लाल के नेतृत्व में लोगों ने मनियारी गाव में रोष प्रदर्शन कर सरकार से सड़क विस्तारीकरण जल्द करवाने की माग की। साथ ही चेतावनी दी कि अगर मार्च से पहले काम शुरू नहीं हुआ तो सभी गावों के लोग धरना लगा कर बैठने को मजबूर होंगे।

loksabha election banner

सरपंच मोहन लाल, कुलदीप वर्मा व सेवा राम का कहना है कि इस सड़क के साथ लगते करोल कृष्णा, करोल माथरिया, छनटाडा, चक चंगा, गुज्जर चक, कडियाला, मनियारी, पानसर नौचक, रठुआ देवो चक, ठगली, छनलालदीन, पहाड़पुर, गंजराल आदि बीस गावों की दस हजार के करीब जनसंख्या है, जिन्हें सड़क की खस्ता हालत की वजह से आने जाने में काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि पूरी सड़क टूट कर नाले का रूप धारण कर चुकी है और बारिश पड़ने पर गढ्डों में पानी भर जाता है। उन्होंने कहा कि बैक टू विलेज के दौरान भी दो बार अधिकारियों से सड़क विस्तारीकरण करवाने की माग रखी गई थी, इसके लिए फंड मंजूर नहीं हुआ। ग्रामीणों का कहना है कि सीमावर्ती गावों को जोड़ने वाली दस किलोमीटर यही सड़क रह गई है, जिसका विस्तारीकरण नहीं हो रहा। तकरीबन सभी सड़कें पक्की हो गई है। उन्होंने कहा कि सड़क की खस्ता हालत की वजह से गाव पिछड़ा हुआ हैं। इसके लिए सरकार को विशेष फंड मंजूर करना चाहिए।

वहीं, इस संबंध में जिला विकास परिषद के नवनिर्वाचित सदस्य करण कुमार अत्री का कहना है कि सड़क का प्रपोजल बना कर बीआरओ ने भेजा है। उम्मीद है जल्द फंड मंजूर हो जाएगा। केंद्रीय मंत्री के भी ध्यान में उक्त मामला लाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.