जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना संक्रमण का दायरा दिन ब दिन बढ़ते ही जा रहा है। आलम यह है कि रोजाना दर्जन के करीब नये संक्रमित मामले मिलने लगे हैं। वीरवार को 20 नये पाजिटिव मामले आए। इसमें 5 अन्य राज्यों से लौटे यात्री शामिल हैं, जबकि 15 अलग-अलग क्षेत्र के स्थानीय हैं। तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच पहले से संक्रमित 14 मरीजों के स्वस्थ होने से राहत भी है, लेकिन पाजिटिवों की संख्या उससे कहीं तेजी से बढ़ रही है। इससे जिला एक बार फिर कोरोना मुक्त होने के बाद संक्रमितों की संख्या 115 हो गई है।

दिन ब दिन बढ़ रही संख्या से साफ है कि कोरोना संक्रमण गत वर्ष से भी अधिक तेजी से फैल रहा है, दूसरी ओर इससे बचाव को लेकर अब कहीं भी सिर्फ मास्क पहनने के सिवाये कोई भी एहतियात नहीं बरत रहा। बाजार और यात्री वाहन भीड़ से भरे पड़े हैं, कहीं भी शारीरिक दूरी की पालना नहीं हो रही है। सार्वजनिक स्थानों व अस्पतालों आदि में पहले की तरह ही लोग सामान्य जनजीवन हैं। हालांकि प्रशासन निर्देश जारी कर लोगों को हिदायतें बरतने की अपील कर रहा है। इसका असर यह हुआ कि सिर्फ मास्क पहनने वालों की संख्या अब पहले से जरूर बढ़ी है, लेकिन भीड़भाड़ से सावधानी कोई नहीं बरतता दिख रहा है। इससे संक्रमण फैलने की संभावना बनी है। अभी सिर्फ एक से 9 वीं तक स्कूलों में कक्षाएं बंद की गई है।

उधर, अभी पंजाब सहित अन्य संक्रमित राज्यों से लोगों का प्रदेश में लौटने का क्रम जारी है। इसके चलते प्रतिदिन लखनपुर में किए जाने वाले करीब 5 से छह हजार यात्रियों के रैपिड टेस्ट में दो दर्जन के करीब लोग पाजिटिव मिल रहे हैं। गत दिवस भी लखनपुर में 22 और कठुआ रेलवे स्टेशन में 5 पाजिटिव मिले थे। इससे साफ है कि जिले में कोरोना अब तेजी से फैलना शुरू हो चुका है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021