Move to Jagran APP

55 और नये कोरोना संक्रमित मिले, 7 मरीज हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने का क्रम तेजी से शुरू हो गया है। सो

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 12:11 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 12:11 AM (IST)
55 और नये कोरोना संक्रमित मिले, 7 मरीज हुए स्वस्थ
55 और नये कोरोना संक्रमित मिले, 7 मरीज हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने का क्रम तेजी से शुरू हो गया है। सोमवार को अब तक के सबसे ज्यादा 55 नये पाजिटिव मामले पाये गए। इसमें 54 पाजिटिव विभिन्न राज्यों के थे। हालांकि, एक स्थानीय भी है। साथ ही पहले से कोरोना संक्रमित 7 स्वस्थ हुए हैं। अब जिले में पाजिटिवों की संख्या 161 हो गई है।

loksabha election banner

उधर, कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच भी लोग इस महामारी से अब भी बेखौफ होकर जी आ रहा है। लगता है लोगों को अब कोरोना के साथ रह कर ही जीना है, इसी में रहकर अपनी दिनचर्या चलानी है। अभी सभी जगह सामान्य गतिविधियां देखी जा रही हैं। कालेज अभी खुले हैं, जहां पर विद्यार्थी सार्वजनिक कार्यक्रम भी कर रहे हैं, और तो अब आज से नवरात्र पर मंदिरों में भी श्रद्धालु जाएंगे। इस बीच अभी तक यात्री बसों में भी लोग पहले की तरह सफर कर रहे हैं। बाजार में खरीदारी को देखकर लगता नहीं है कि कोरोना से लोगों को डर है। हां, सिर्फ मास्क पहनने वालों की संख्या जरूर बढ़ी हैं, लेकिन वह भी सभी जगह नहीं। बाक्स---

लखनपुर में 4625 के हुए टेस्ट, 74 मिले पाजिटिव

जागरण संवाददाता, कठुआ: प्रदेश के मुख्य प्रवेश द्वार लखनपुर में विभिन्न राज्यों से आने वाले यात्रियों के कोरोना टेस्ट किए जाने का क्रम जारी है। सोमवार को कुल 4625 का र टेस्ट किया गया, जिसमें 74 पाजिटिव पाये गए। इसमें से 52 विभिन्न राज्यों के निवासी थे, जबकि 3 कठुआ जिला और 19 अन्य जिले के निवासी थे। पाजिटिव पाये गए सभी को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है, जबकि अन्य राज्यों के पाजिटिव पाये गए यात्रियों को प्रदेश में इंट्री नहीं दी गई, उन्हें वापस लौटा दिया गया। जिले में लखनपुर सहित अन्य क्षेत्र में सोमवार को 5267 के कोरोना टेस्ट किए गए। इसमें हीरानगर सीएचसी में किए गए टेस्ट में भी एक पाजिटिव पाया गया। रेलवे स्टेशन पर 399 के किए गए टेस्ट में कोई यात्री पाजिटिव नहीं पाया गया है। बाक्स----

कोरोना से बचाव को 3398 ने लगाया टीका

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अब कोरोना वैक्सीन लगाने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इसके चलते सोमवार को जिले में 3398 लोगों ने विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना का टीका लगवाया। इसमें सबसे ज्यादा टीका लगवाने वालों की संख्या 45 से 60 साल उम्र के लोगों की 2385 रही, जबकि वरिष्ठ नागरिकों की संख्या 944 रही। जिले के डिप्टी सीएमओ डा. नीरज नागपाल ने बताया कि अब तक जिले में कोरोना वैक्सीन की कोई भी कमी किसी भी वैक्सीनेशन सेंटर में नहीं है। उनके पास पर्याप्त स्टाक है और सरकार और भेज रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना टीका उत्सव के चलते जिला में अब कई और भी ज्यादा संख्या वाले संस्थानों में जाकर उनकी टीम, जिसमें वे खुद भी शामिल रहते हैं। गत रविवार से उन्होंने सीटीएम में कोरोना वैक्सीन लगाने की शुरूआत की है, जहां पर प्रतिदिन सौ के करीब लोगों को प्रतिदिन टीका लगाया जा रहा है। वहीं सीएमओ डा. अशोक चौधरी ने बताया कि बड़े अस्पतालों के अलावा स्वास्थ्य केंद्रों अर्बन पीएचसी में भी टीका लगाया जा रहा है। शहर के वार्ड 14 स्थित नाग नगर में भी प्रतिदिन 50 लोगों को कोरोना टीका लगाया जा रहा है।न ाग नगर पीएचसी में तैनात फॉर्मासिस्ट अमनदीप सिंह ने बताया कि उनके पास हर रोज 50 डोज उपलब्ध रहती है। अब रोज जहां पर लोग टीका लगाने आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.