Move to Jagran APP

गोविंदसर स्टेशन मार्ग पर स्ट्रीट लाइट नहीं, राहगीर परेशान

रेलवे स्टेशन को जाने बाले मार्ग पर दिन रात चहल पहल रहती है। जहां रेलवें स्टेशन के साथ साथ औद्योगिक क्षेत्र भी है। जिस बजह से इस मार्ग पर चहल पहल रहती है। लेकिन आचार्य जनक बात

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 07:31 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 07:31 PM (IST)
गोविंदसर स्टेशन मार्ग पर स्ट्रीट लाइट नहीं, राहगीर परेशान
गोविंदसर स्टेशन मार्ग पर स्ट्रीट लाइट नहीं, राहगीर परेशान

संवाद सहयोगी, कठुआ: गोविंदसर रेलवे स्टेशन को जाने वाले मार्ग पर दिन रात चहल पहल रहती है। रेलवे स्टेशन के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र भी है। इस वजह से इस मार्ग पर चहल-पहल हमेशा बनी रहती है, लेकिन आश्चर्यजनक यह है कि शहर के बिल्कुल साथ लगते इस मार्ग पर स्ट्रीट लाइट तक नहीं लगाई गई है। इस वजह से इस मार्ग पर सायं अंधेरा पसरा जाता है।

loksabha election banner

रेलवे स्टेशन मार्ग के स्थानीय दुकानदारो ने बताया कि हटली चौकी से लेकर रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्ग में प्रशासन द्वारा कभी भी स्ट्रीट लाइटों नहीं लगाई है। इस कारण इस मार्ग पर शाम होते ही अंधेरा हो जाता है। इस मार्ग पर अंधेरा होने के कारण महिलाओं व बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रात्रि में इस मार्ग पर अंधेरा होने के कारण मार्ग के आस-पास असामाजिक तत्वों का भी जमावड़ा बना रहता है। यह मार्ग हाईवे के बिल्कुल साथ लगता है, लेकिन इस मार्ग स्ट्रीट लाइट के साथ साथ इस मार्ग की हालत भी काफी खस्ता है। इस वजह से अंधेरे में इस मार्ग पर आने-जाने के लिए मुश्किलें पेश आ रही है। इस दौरान लोगों ने कहा कि गांव के लोग ज्यादातर युवा औद्योगिक इकाइयों में काम करते और कुछ लोग शहर में भी काम करने के लिए जाते है। इस वजह से काम करने के बाद लोग देर रात अपने घरों को जाते है। लोगों की परेशानी तब बढ़ जाती है, जब अंधेरा होने की वजह से लोगों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है। लोगों का कहना कि अंधेरा होने की वजह से इस मार्ग पर लूटपाट की घटनाएं भी हो चुकी है। इस दौरान स्थानीय लोगों ने कहा कि जिले के जितने भी रेलवे स्टेशन है, वहां स्टीट लाइटों के साथ- साथ सड़क भी ठीक है, लेकिन गोविंदसर रेलवे स्टेशन को जाने वाले मार्ग की हालत भी ठीक नहीं है और न ही सड़क किनारे स्ट्रीट लाईट लगी हुई है। इस वजह से लोगों को काफी परेशान होना पड़ता है। गांव को जाने वाले मार्ग की हालत को ठीक किया जाए और हटली चौकी से लेकर गोविंदसर गांव तक स्ट्रीट लाईट लगाई जाए। कोट्स---

गांव गोविंदसर क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र भी है, जिसके चलते इस मार्ग पर ज्यादातर लोगों की चहल-पहल रहती है, लेकिन इस मार्ग पर स्टीट लाईटों नहीं होने से लोगों को काफी दिक्कतें आती है।

-शशी शर्मा। कोट्स---

रेलवे स्टेशन रोड की हालत भी खराब है। ट्रेन में सफर करने वाले यात्री देर रात आते है। सड़क खराब होने की वजह से कई बार दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है।

-बलविदर सिंह। कोट्स---

स्ट्रीट लाइट न होने की वजह से ट्रेन में जाने वाले यात्रियों का इस मार्ग पर देर रात आना जाना लगा रहता है, लेकिन अंधेरा होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ता है। प्रशासन को चाहिए कि जल्द से जल्द रेलवे मार्ग पर स्ट्रीट लाइटें लगाई जाए, ताकि आने वाले यात्रियों को दिक्कत न हो।

- सौरव कुमार शर्मा। कोट्स---

रेलवे स्टेशन मार्ग पर स्ट्रीट लाईटें नहीं है। इसके चलते इस मार्ग पर अंधेरा पसरा रहता है। अंधेरा होने की वजह से कई बार लूटपाट की भी घटनाएं हो चुकी है, लेकिन प्रशासन इन घटनाओं को देखते हुए भी संज्ञान लेने को तैयार नहीं। प्रशासन को चाहिए कि इस मार्ग को दुरुस्त किया जाए।

-रमेश पादा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.