जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच मरीजों की संख्या बढ़ने का क्रम जारी है। शुक्रवार को 61 और नये कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सक्रिय मरीजों की संख्या 605 हो गई। नये मिले मरीजों में 17 का यात्रा इतिहास है, जबकि 44 स्थानीय समुदाय से हैं।

इससे साफ है कि जिले में कोरोना संक्रमण स्थानीय समुदाय में तेजी से फैल रहा है। हालांकि, पहले से संक्रमित 31 लोग स्वस्थ भी हुए हैं, लेकिन सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। जो गत सप्ताह 338 थी, जो अब 605 पहुंच गई है। नये मिले संक्रमितों में कठुआ से 16, नगरी परोल से 13, हीरानगर से 16, बिलावर से 10, बसोहली से 4 और बनी से 2 हैं।

उधर, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जिले में स्वास्थ विभाग की ओर से विभिन्न उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन करने का अभियान तेज कर दिया गया है। इसी क्रम में शुक्रवार को जिले में 273 को सतर्कता डोज लगाई गई, जिसमें स्वास्थ, फ्रंट लाइन वर्कर्स एवं वरिष्ठ नागरिक शामिल रहे। इसी तरह 15 से 17 साल के 247 किशोरों को कोवैक्सीन की पहली डोज दी गई। वहीं 421 को दूसरी डोज और 131 को पहली डोज लगाई गई। बाक्स----

लखनपुर में मिले सबसे ज्यादा 315 संक्रमित, 172 को वापस लौटाये

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले के विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा टेस्ट किए जाने के क्रम में जहां रोजाना नये संक्रमित मरीज मिल रहे हैं, वहीं प्रदेश के मुख्य प्रवेश द्वार लखनपुर होकर अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों का भी कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को लखनपुर में कुल 4974 यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें से अब तक सबसे ज्यादा 315 संक्रमित मिले। इसमें से 172 अन्य राज्यों के निवासी थे, जिन्हें वहीं से वापस उनके राज्यों को लौटा दिया गया, जबकि 120 यात्री प्रदेश के अन्य जिलों के निवासी होने पर उन्हें प्रवेश के बाद होम आइसोलेशन में भेज दिया गया।

कठुआ जिले के 23 यात्री भी संक्रमित मिले। कठुआ रेलवे स्टेशन पर कुल 261 यात्रियों का टेस्ट किया गया, जहां पर कोई भी पाजिटिव नहीं मिला।

Edited By: Jagran