संवाद सहयोगी, कठुआ: कठुआ सेंट जेवियर्स कॉन्वेंट स्कूल में सोमवार को अंतर विद्यालय साहित्य प्रतियोगिता करवाया गया, जिसमें होली फैमिली कॉन्वेंट स्कूल, नगरी परोल, सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल बिलावर, सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल छल्लयां रामकोट और सेंट जेवियर्स कॉन्वेंट स्कूल कठुआ के बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में डीएसपी माजीद महबूब उपस्थित थे।

कार्यक्रम की शुरुआत सेंट जेवियर्स कॉन्वेंट स्कूल के प्रिसिपल फादर डोमनिक ने प्रार्थना गीत और स्वागत भाषण से की। इस प्रतियोगिता में कविता पाठ, प्रश्नोत्तरी, घोषणा, पात्रता, कहानी कथन और स्मृति परीक्षण प्रस्तुत किए गए। विभिन्न स्कूलों के पहली से 10वीं कक्षा तक के कुल 295 छात्रों ने भाग लिया। कार्यक्रम सुबह करीब 10 बजे शुरू हुआ। प्रतियोगिताओं के बाद प्रतिभागियों के मनोरंजन के लिए एक छोटा सा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।

मुख्य अतिथि डीएसपी माजीद महबूब ने कहा कि एक छात्र का जीवन नवाचारों, प्रतियोगिताओं आदि से भरा होता है, अपने समय को व्यर्थ गतिविधियों में बर्बाद ना करें। उन्होंने कहा आप में से हर एक प्रतिभाशाली है, अपनी प्रतिभा का पता लगाएं, अपनी पढ़ाई की योजना बनाएं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। इस पूरे आयोजन की देखरेख फादर सोसाई रंजन, फादर प्रेमफूल और फादर जॉन पॉल द्वारा की गई थी। इस अवसर पर हटली चौकी प्रभारी विशाल, स्कूलों के शिक्षक सहित कई छात्र उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस