संवाद सहयोगी, हीरानगर: डीसी डॉ राघव लंगर ने शनिवार को हीरानगर सेक्टर के छन्नलालदीन, पहाड़पुर, मनयारी, पानसर, देवो चक, कड़ियाला, चक चंगा आदि सीमावर्ती गावों का दौरा कर चल रहे बंकर निर्माण कार्य निरीक्षण किया और लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को सभी बंकर का निर्माण कार्य जल्द मुकम्मल करवाने की हिदायत दी।

सरपंच विक्रम सिंह, भारत भूषण, मोहनलाल ने बताया कि कुछ बंकर अभी मुकम्मल नहीं हुए, जिस कारण उनके अंदर पानी घुस जाता है। उन्होंने पानसर शाप नाले तक सड़क को पक्का करवाने तथा नाले पर पुल निर्माण करवाने की माग की। मनयारी में सरपंच करण कुमार, नायब सरपंच अशोक कुमार ने डीसी से सीमावर्ती गावों में बिजली की समस्या का समाधान करवाने तथा सिंचाई विभाग द्वारा हीरानगर सब डिवीजन में लगाए गए आठ टयूबवेलों पर बिजली के ट्रासफार्मर लगाने की माग की। इस अवसर पर लोगों को आश्वस्त करते हुए डीसी ने मौके पर ही बिजली विभाग के एक्सईएन मोहम्मद शफी को समस्या का समाधान करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को बंकर निर्माण अक्टूबर से पहले मुकम्मल करवाने तथा जिन घरों में अभी तक नहीं बने हैं वहा जल्द काम जल्द शुरू करवाने के निर्देश दिए। वहीं, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने बताया कि कुछ ठेकेदार काम शुरू नहीं कर रहे हैं, उन्हें नोटिस भी जारी किए गए हैं और कुछ गावों में भूजल स्तर उपर होने की वजह से काम रूका हुआ है जो बरसात निकलने के बाद ही शुरू हो सकता है।

इस मौके पर एसडीएम सुरेश कुमार, पीडब्ल्यूडी के एईई केके अत्री, पीएचई के गोपाल शर्मा, बिजली विभाग के एईई रमन सिंह राठौर, नंबरदार सतपाल, पंच विजय कुमार आदि भी मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस