संवाद सहयोगी, चड़वाल: नगरी क्षेत्र में पड़ते गाव गूंद में दंगल का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ पूर्व वन मंत्री राजीव जसरोटिया ने किया। इस दौरान दूर दराज से पहुंचे पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया।

गूंद दंगल कमेटी द्वारा करवाए गए दंगल में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, जम्मू, पठानकोट से पहलवानों ने पहुंचकर अपना दमखम दिखाया। दंगल कमेटी के प्रधान नरेंद्र ने कहा कि यहां दंगल काफी लंबे समय से करवाया जा रहा है। दंगल मेले का मुख्य उद्देश्य यही रहता है कि आज की युवा पीढ़ी नशे से दूर रहे है और खेलों में अपना हिस्सा ले और आज इस दंगल में भी काफी दूर-दूर से पहलवान आए हुए थे।

पहली माली में सागर पहलवान गुरदासपुर और जोली पटियाला के बीच कुश्ती हुई, जो कि बराबरी पर रहा, जबकि दूसरी माली में गुरपेज कोहली खाड़ा और कालू पाण्डमा के बीच हुई। जिसमें गुरपेज कोहली खाडॉ विजेता रहा, जिसे 15 हजार का इनाम दिया गया। इस मौके पर पूर्व वन मंत्री राजीव जसरोटिया ने कहा कि मैं कमेटी को मुबारकबाद देता हूं कि ये दंगल कमेटी हर वर्ष दंगल करवाती है और आज लगभग 26 वर्ष इस दंगल को हो चुके है। इसमें स्थानीय पहलवानों को भी मौका मिलता है जो कि अच्छी बात है। इस दौरान भाजपा के पहाड़ी इलाके के प्रभारी गोपाल महाजन भी थे। इस मौके पर कमेटी के सदस्य विक्की गुप्ता,सुरिन्दर मौन, फकीर सिंह, जागर सिंह, जनक सिंह, अजय शर्मा उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस