Move to Jagran APP

सड़क निर्माण कार्य न होने से ग्रामीणों में रोष

संवाद सहयोगी कठुआ गांव हटली को जाने बाले मार्ग पर स्थित महताबपुर गांव से लेकर डोल खड्ड

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 07:25 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 07:25 PM (IST)
सड़क निर्माण कार्य न होने से ग्रामीणों में रोष
सड़क निर्माण कार्य न होने से ग्रामीणों में रोष

संवाद सहयोगी, कठुआ: गांव हटली को जाने बाले मार्ग पर स्थित महताबपुर गांव से लेकर डोल खड्ड तक मार्ग जर्जर होने से ग्रामीणों में रोष है। करीब तीन किलोमीटर मार्ग के खस्ता होने पर रोष व्यक्त करते हुए ग्रामीणों ने कहा कि जिला सचिवालय में बार-बार चक्कर काटने पर भी सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा रहा है। इस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

prime article banner

ग्रामीणों ने बताया कि सड़क का कार्य 2014 में शुरू किया गया था जो कि हटली मोड से लेकर मदापुर गांव तक निर्माण करना था, लेकिन उसके आगे के तीन किलोमीटर के हिस्से का कार्य पिछले पांच से छह सालों से निर्माण कार्य आज भी लटका पड़ा है। सड़क खराब होने के चलते कई बार इस मार्ग पर दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। लगभग 1 वर्ष पूर्व इसी जगह पर बस पलटने से दो व्यक्तियों की दुर्घटना में मौत भी हुई है, आए दिन दो पहिया वाहन दुर्घटना के शिकार हो रहे है। इस वजह से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इस संदर्भ में डीसी से मिलकर अपनी समस्या से ग्रामीण अवगत करवा चुके हैं, जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया कि अगले हफ्ते हटली में जनता दरबार लगाकर मौका देखकर समस्या का हल करने का प्रयास किया जाएगा, लेकिन इस समस्या को हल करने के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया।

उन्होंने कहा कि हटली मोड से लेकर मरोली गांव तक का सारा कार्य ग्रीफ द्वारा करवाया गया था, लेकिन उसके आगे का कार्य बंद कर दिया गया। लेकिन आज तक इस सड़क के निर्माण कार्य नहीं करवाया गया। कोट्स---

पिछलें छह सालों से तीन किलोमीटर सड़क नहीं बनाया जा रहा है। इस समस्या को लेकर कई बार जिला सचिवालय के चक्कर भी लगाए, लेकिन सडक का निर्माण कार्य शुरू नहीं करवाया गया। प्रशासन से मांग करते हैं कि इस समस्या का हल जल्द से जल्द किया जाए।

- सोमदत्त। कोट्स---

हटली मोड से लेकर मदापुर गांव की सड़क का निर्माण कार्य बड़े संघर्ष के बाद प्रशासन ने शुरू करवाया, लेकिन उसके बाद के मात्र तीन किलोमीटर के मार्ग के निर्माण कार्य छह सालों से ठप है। इस वजह से इस मार्ग पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। प्रशासन से मांग करते है कि इस समस्या का जल्द से जल्द हल किया जाए।

-अमरनाथ। कोट्स--

इस मार्ग पर जगह-जगह गढ्डों की वजह से चार पहिया और दो पहिया वाहन को चलना भी मुश्किल है। बरसात के मौसम में इस सड़क की हालत और खराब हो जाती है। प्रशासन को बार-बार गुहार लगाने के बावजूद इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा रहा है।

- रमण कुमार। कोट्स---

आए दिन दो पहिया वाहन दुर्घटना के शिकार हो रहे है। इस वजह से लोगों को सड़क पर निकलने में भी डर लगता है। डीसी से मिलकर अपनी समस्या से अवगत करवाए, लेकिन अभी तक इस समस्या का कोई हल नहीं किया गया।

-प्रेम सिंह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.